SRH vs LSG Match Highlights: नवाबों की शानदार दूसरी जीत, हैदराबाद को दी 12 रनों से शिकस्त

SRH vs LSG Match Highlights: नवाबों की शानदार दूसरी जीत, हैदराबाद को दी 12 रनों से शिकस्त

सोमवार 4 अप्रैल को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 12वें मुकाबले में, लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइज़र्स हैदराबाद (LSG vs SRH) के बीच रोमांचक टक्कर हुई. इस मुकाबले को लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Supergiants) ने सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 12 रनों से हरा दिया है. इसी के साथ, लखनऊ की टीम ने आईपीएल 2022 में लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की है.

इस मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान, केन विलियम्सन (Kane Williamson) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया. वहीं लखनऊ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए, 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर, 169 रन बनाए और जीत के लिए हैदराबाद को 170 रनों का लक्ष्य दिया.

LSG vs SRH के बीच हुए इस मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम, 20 ओवरों में 157 रन ही बना पाई. वहीं लखनऊ की ओर से गेदबाज़ी करते हुए आवेश खान (Avesh Khan) ने, 19वें ओवर में 2 विकेट लेकर हारी हुई बाज़ी पलट दी. वहीं जेसन होल्डर (Jason Holder) ने आखिरी ओवर में 3 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई.

गौरतलब है, कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. जहां कप्तान केन विलियमसन 16 और अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) 13 रन बनाकर आउट हुए. वहीं LSG vs SRH के मैच में 4 ओवर में 24 रन देकर, 4 विकेट लेने वाले आवेश खान ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बने.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि मैच में राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने 44 और निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने 34 रनों की पारी खेली, लेकिन वह टीम को नहीं जीता सके. इसके साथ ही, जहा हैदराबाद की यह लगातार दूसरी हार है, वहीं लखनऊ की यह तीसरे मैच में दूसरी जीत है. इस जीत के साथ, लखनऊ प्वाइंट्स टेबल में साथ 5वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

दूसरी ओर, लखनऊ टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी. जहां क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) और इविन लुईस (Evin Lewis) 1-1 रन बनाकर आउट हुए, वहीं मनीष पांडे (Manish Pandey) का बल्ला पिछले 2 मैचों की तरह ही शांत रहा, जो महज़ 11 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे.

आपको बता दें, कि एक समय पर लखनऊ ने 27 रनों के स्कोर पर अपने 3 विकेट खो दिए थे. तब दीपक हुड्डा और के एल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल स्थिति से निकाला. हैदराबाद के लिए वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar), टी नटराजन (T. Natarajan) और रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

Related Stories

No stories found.