संन्यास की अफवाहों पर बोले लियोनेल मेसी, कहा 'अर्जेंटीना के साथ खेलना जारी रखूँगा'

संन्यास की अफवाहों पर बोले लियोनेल मेसी, कहा 'अर्जेंटीना के साथ खेलना जारी रखूँगा'

फ़ीफ़ा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने फ्रांस के खिलाफ अपनी टीम की जीत के बाद संन्यास लेने की अफवाहों का खंडन किया. काफ़ी समय से यह अफ़वाहें चल रही थी, कि फ़ीफ़ा विश्व कप के बाद मेसी फुटबॉल से संन्यास ले लेंगे. इसी को लेकर एक बयान जारी करते हुए अर्जेंटीना स्टार ने कहा, कि वह अपने देश के लिए खेलना जारी रखना चाहते हैं.

आपको बता दें, कि अर्जेंटीना ने रविवार को तीसरा विश्व कप जीतकर इतिहास रच दिया. कतर में लियोनेल मेसी ने फ़ीफ़ा ट्रॉफ़ी अपने नाम की. अर्जेंटीना और फ़्रान्स (Argentina vs France) के बीच हुए एक कड़े मुकाबले में फ़्रांस के काइलियन एम्बाप्पे (Kylian Mbappe) ने पेनाल्टी के दौरान शानदार हैट्रिक लगाई. आपको बता दें, कि अर्जेंटीना ने फ़्रांस को हराकर 36 साल के लंबे इंतज़ार के बाद विश्व कप खिताब जीता.

इसी बीच, मेस्सी ने अपने संन्यास की सभी अफवाहों का खंडन करते हुए एक इंटरव्यू में कहा, कि "नहीं, मैं राष्ट्रीय टीम से रिटायर नहीं हो रहा हूं. मैं अर्जेंटीना टीम के साथ विश्व कप चैंपियन के रूप में खेलना जारी रखना चाहता हूं.” मेस्सी ने 7 गोल और 3 असिस्ट के साथ विश्व कप समाप्त किया. वह इस टूर्नामेंट के दौरान 5 विश्व कप में असिस्ट करने वाले पहले खिलाड़ी बने. उन्होंने गेब्रियल बतिस्तुता (Gabriel Batistuta) के 10 गोलों के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया और ला अल्बिकेलस्टे (La Albiceleste) के सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर बन गए.

अर्जेंटीना की जीत पर टीम के कोच लियोनेल स्कालोनी (Lionel Scaloni) ने कहा, “हम चाहते हैं कि वह हमारे साथ खेलते रहें. अगर वह खेलना जारी रखना चाहते हैं, तो '10' मेसी के लिए हमेशा तैयार रहेंगे." अर्जेंटीना ने इससे पहले 1978 और 1986 में डिएगो माराडोना (Diego Maradona) के नेतृत्व में 2 खिताब जीते थे. लियोनेल मेसी 2014 में विश्व कप जीतने के करीब पहुंच गए थे, लेकिन अर्जेंटीना अंतिम 0-1 से जर्मनी से हार गया. कतर में मेस्सी फीफा विश्व कप इतिहास में 2 गोल्डन बॉल जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए.

Image Source

यह भी पढ़ें: चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट शतक के साथ खत्म किया 3 साल का इंतजार

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com