‘विराट कोहली’ के पोस्ट पर भिड़े ‘क्रिस्टियानो रोनाल्डो’ और ‘लियोनेल मेसी’ के फैंस

‘विराट कोहली’ के पोस्ट पर भिड़े ‘क्रिस्टियानो रोनाल्डो’ और ‘लियोनेल मेसी’ के फैंस

साल 2022 क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के लिए इतना यादगार नहीं रहा. वहीं, फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) से पुर्तगाल के बाहर निकलने के बाद भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने उनके लिए एक भावनात्मक संदेश पोस्ट किया है. आपको बता दें, कि उन्होंने यह अपने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रिए किया. 

कोहली ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के लिए पोस्ट किया, कि आपने इस खेल में और दुनियाभर के खेल प्रशंसकों के लिए जो कुछ भी किया है, उससे कोई ट्रॉफी या कोई खिताब कुछ भी कम नहीं कर सकता है. कोई भी शीर्षक यह नहीं बता सकता, कि आपने लोगों पर क्या प्रभाव डाला है और जब हम आपको खेलते हुए देखते हैं तो मैं और दुनियाभर में कितने लोग क्या महसूस करते हैं. वह भगवान की ओर से एक उपहार है. आप मेरे लिए सर्वकालिक यानी ‘GOAT’ महान हैं.

https://www.instagram.com/p/CmDIVYzPua7/?igshid=YmMyMTA2M2Y=

विराट कोहली के ऐसा पोस्ट करते ही फैंस ने उनके कमेंट्स सेक्शन को पूरा भर दिया और तरह-तरह की बात करने लगे. वहीं, उनमें से ज्यादातर लियोनेल मेसी के फैंस थे जो क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बहुत बड़े कॉम्पिटीटर माने जाते हैं. 

मेसी के प्रशंसकों में से एक ने कमेंट किया, “लेकिन गहराई से हम सभी जानते हैं कि मेसी अब तक के सबसे महान खिलाड़ी हैं..मेसी G.O.A.T." एक अन्य प्रशंसक ने लिखा, "लेकिन मेसी एक खिलाड़ी और एक इंसान के तौर पर बेहतर हैं." मेसी के लिए एक अन्य प्रशंसक ने कमेंट किया, "मेस्सी> रोनाल्डो." 

रोनाल्डो, जिन्होंने पुर्तगाल के लिए 195 मैच खेले हैं उनके एक और फुटबॉल विश्व कप में शामिल होने की संभावना नहीं है क्योंकि अगले टूर्नामेंट के शुरू होने तक वह 41 साल के हो जाएंगे. वहीं, मोरक्को के खिलाफ मैच में रोनाल्डो पुर्तगाल की शुरुआती लाइन अप का हिस्सा नहीं थे, जिसका पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सैंटोस ने बचाव किया.

लगभग 50  मिनट के बाद वह मैदान पर आए लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा. उस वक्त उनकी आंखों में आंसू थे क्योंकि 37 साल के इस खिलाड़ी के विश्व कप के सपने टुकड़े-टुकड़े हो गए. गौरतलब है, कि पुर्तगाल का फीफा विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में आगे बढ़ने का सपना मोरक्को द्वारा चकनाचूर हो गया. इसके साथ ही, यह टीम 1-0 की जीत के साथ शोपीस इवेंट के अंतिम चार में पहुंचने वाली पहली अफ्रीकी टीम बन गई है.

Image Source

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com