मैच के तीसरे दिन 'चाइनामैन' कुलदीप यादव के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाज हुए ढेर

मैच के तीसरे दिन 'चाइनामैन' कुलदीप यादव के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाज हुए ढेर
Ryan Pierse

Image Source

भारत और बांग्लादेश (Ind Vs Ban) के बीच चटगांव में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन की शुरुआत, एक नए इतिहास के साथ हुई. भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने करीब डेढ़ साल बाद, टेस्ट टीम में वापसी करते हुए अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया. बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने एक पारी में 5 विकेट झटके और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

दरअसल, भारतीय टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव ने इससे पहले 5 विकेट हॉल का कमाल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था. वहीं आज सुबह उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए, एक बार फिर सुनहरे इतिहास को दोहराया. पहली पारी में यासीर अली (Yasir Ali), मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahman) और शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) जैसे खिलाड़ियों को, पवेलियन का रास्ता दिखाने के बाद, गेंदबाज इबादत हुसैन (Ebadot Hossain) उनका आखिरी शिकार बने. कुलदीप के इस धमाल के बाद बांग्लादेशी टीम पर फॉलो ऑन का खतरा मंडराने लगा.

https://twitter.com/BCCI/status/1603598853491822594?t=3MuLIz4jKXIyJRIQJ2P6bw&s=19

गौरतलब है, कि कुलदीप यादव ने अपना पिछला टेस्ट, इंग्लैंड के खिलाफ साल 2021 में खेला था. 22 महीनों के अंतराल के बाद अब जाकर उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम में मौका मिला. चटगांव टेस्ट में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से ही नहीं, बल्कि अपनी बल्लेबाजी से भी भारतीय टीम में योगदान दिया. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के साथ 92 रनों की साझेदारी निभाते हुए, 40 रन की एक अहम पारी खेली. इस मैच में अपने धमाकेदार प्रदर्शन के लिए कुलदीप फैंस से भी खूब तारीफें बटोर रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारत और बांग्लादेश टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक, बांग्लादेश की टीम 150 पर ऑल आउट हो चुकी है. वहीं फिलहाल भारत की ओर से शुभमन गिल (Shubman Gill) और कप्तान के एल राहुल (K L Rahul) क्रीज पर मौजूद हैं. जहां भारत के पास 290 रनों की बढ़त है, वहीं कुलदीप यादव के अलावा युवा गेंदबाज मोहम्मद सिराज  (Mohammed Siraj) ने भी काफी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है.


यह भी पढ़ें: साल 2022 रहा श्रेयस अय्यर के नाम, सूर्यकुमार को पीछे छोड़ बनाया नया रिकॉर्ड

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com