PUBG New Version: Krafton रिलीज़ करेगा गेम का अगला वर्ज़न, जानिए कब होगा रिलीज़

PUBG New Version: Krafton रिलीज़ करेगा गेम का अगला वर्ज़न, जानिए कब होगा रिलीज़

PUBG Mobile, भारत में बैन होने से पहले तक काफी पॉपुलर गेम था. PUBG Mobile के भारत में बैन के बाद, Krafton ने देश में BGMI लॉन्च किया. जो काफी पॉपुलर हुआ है. लेकिन पिछले कुछ समय से BGMI में कई सारे हैकर्स सामने आ रहे हैं. जो कि सामान्य यूजर्स के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं. PUBG भारतीय बाजारों में फिर से प्रवेश करने के लिए ही PUBG New State लॉन्च करने वाला है. लेकिन अब एक और खबर सामने निकल कर आ रही है, कि PUBG का एक और नया वर्जन सामने आ सकता है. जिसमें फिलहाल मुख्यतः मौजूदा गेम के ग्राफिक्स क्वालिटी में सुधार करने पर ध्यान दिया जाएगा.

बेहतर ग्राफिक्स के साथ-साथ PUBG के  इस वर्जन में और भी कई नए और बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे. खबरों के मुताबिक, Krafton की एम्स्टर्डम ब्रांच ने हाल ही में एक प्रोजेक्ट के लिए टेक्निकल आर्ट डायरेक्टर और एनिमेटर को नियुक्त किया है. साथ ही, Krafton की कुछ समय पहले हुई आंतरिक मीटिंग से संबंधित डॉक्यूमेंट भी सामने आए हैं. जिसमें इस वर्जन को बनाने की बात कही जा रही है. यह प्रोजेक्ट Epic Games के Unreal Engine 5 (UE5) पर आधारित होने वाला है. साथ ही, यह भी कहा जा रहा है, कि Krafton इसके लिए एक नए टाइटल "X1" के बारे में भी योजना बना रहा है. इसके आधार पर हम कह सकते हैं, कि यह वर्जन केवल पुराने वर्जन का अपडेट मात्र नहीं होगा. बल्कि एक नए गेम के साथ, खिलाड़ियों को बिल्कुल नया अनुभव प्रदान करेगा.

हालांकि, Krafton की ओर से इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन, सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस तरह से इस पर काम चल रहा है, उसके आधार पर अगले साल PUBG 2 के लॉन्च होने की पूरी संभावना है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com