BGMI Anti Cheat Report: कंपनी ने अपनाया सख्त रवैया, बैन किए 3,36,736 अकाउंट्स

BGMI Anti Cheat Report: कंपनी ने अपनाया सख्त रवैया, बैन किए 3,36,736 अकाउंट्स

गूगल प्ले स्टोर पर BGMI के लगभग 1.5 मिलियन रिव्यू और करीब 50 मिलियन के करीब डाउनलोड्स का आंकड़ा मौजूद है. यह सब बताते हैं कि भारतीय प्रशंसकों को BGMI कितना पसंद आ रहा है. एक तरफ जहां BGMI लोगों को इतना पसंद है, वहीं दूसरी ओर उपयोगकर्ताओं ने इसको लेकर कई सारे नेगेटिव रिव्यू भी दिए. यह सभी खेल में हैकिंग के मुद्दे से जुड़े हैं. लेकिन अब खेल की निर्माता कंपनी Krafton ने खिलाड़ियों के गेमिंग अनुभव को और भी बेहतरीन बनाने के लिए कुछ कड़े कदम उठाए हैं.

हाल ही में जारी किए गए अपने एंटी चीट रिपोर्ट में कंपनी ने बताया कि करीब तीन लाख से अधिक अकाउंट को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है. यह सभी अकाउंट यूज़र्स के द्वारा रिपोर्ट किए गए थे, या फिर कंपनी के हाथ कुछ सबूत लगे थे कि ये BGMI में गलत और अवैध तरीकों का इस्तेमाल कर रहे थे.

जारी हुई BGMI की पहली एंटी चीट रिपोर्ट

यह अच्छी बात है कि Krafton ने पहली एंटी चीट रिपोर्ट जारी करके खिलाड़ियों में विश्वास के दायरे को बढ़ाया है. हालांकि यह देखना भी दिलचस्प होगा कि क्या कंपनी ऐसा करना आगे भी जारी रखती है या नहीं.

कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई एंटी चीट रिपोर्ट के हवाले से बताया गया है कि, 3 लाख से भी अधिक अकाउंट को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है. रिपोर्ट में दर्ज संख्यां के मुताबिक करीब 3,36,736 अकाउंट को बंद कर दिया गया है.

इसके आगे कंपनी की तरफ से यह भी कहा गया है कि वह गलत तरीके अपनाने वालों के खिलाफ  कड़ी कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. अब वाकई में BGMI की इस प्रक्रिया को Pubg Mobile Ban Pan Initiative के साथ जोड़कर देखा जा रहा है. यह करवाई संकेत है, उन सभी खिलाड़ियों के लिए जो गलत और अवैध तरीकों का इस्तेमाल करके खेल में बढ़त बनाने की कोशिश करते हैं.

आपको बता दें, कि हाल ही फिलहाल में Krafton India के प्रमुख बने Sean Hyunil Sohn इस दिग्गज खेल निर्माता कंपनी का भारत में प्रतिनिधित्व करने आए हैं. खिलाड़ियों को हो रही दिक्कतों को समझते हुए यह आशा है कि कंपनी कई सारे कदम समय के साथ उठाएगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com