KKR vs MI Match Highlights: कमिंस के पॉवर से जीती कोलकाता, मुंबई की हार की हैट्रिक

KKR vs MI Match Highlights: कमिंस के पॉवर से जीती कोलकाता, मुंबई की हार की हैट्रिक

बुधवार 6 अप्रैल को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 14वें मैच में, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स (MI vs KKR) के बीच ज़बरदस्त टक्कर देखने को मिली. इस रोमांचक मैच में 2 बार की आईपीएल विजेता रह चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (MI) को 5 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ, मुंबई इंडियंस की ये लगातार तीसरी हार है.

MI vs KKR के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों में, 4 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए. सीज़न का पहला मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अर्धशतक लगाते हुए, 52 रनों की धमाकेदार पारी खेली. आपको बता दें, कि यह यह सूर्यकुमार यादव के आईपीएल करियर का 14वां अर्धशतक था. इसके अलावा, तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने 27 गेंदों पर 38 रन की नाबाद पारी खेली.

मुंबई इंडियंस की पारी के आखिरी ओवर में, कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) का तूफान देखने को मिला. इस ओवर में केकेआर की ओर से पैट कमिंस (Pat Cummins) गेंदबाज़ी करने आए. पोलार्ड ने कमिंस के इस ओवर में 23 रन बटोरे और वह 5 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाब रहे. वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान की बात करें, तो टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 3 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद, ईशान किशन भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 14 रन बनाकर आउट हो गए.

इसके अलावा, 'बेबी एबी' के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के अंडर-19 स्टार, डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) 29 रन बनाकर आउट हुए. MI vs KKR के बीच खेले गए इस मैच में केकेआर की ओर से उमेश यादव (Umesh Yadav) और वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को 1-1 विकेट मिला. वहीं पैट कमिंस ने 2 विकेट अपने नाम किए.

MI vs KKR के मैच में 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत काफी खराब रही. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) मैच में ओपनिंग करने उतरे. वहीं रहाणे 7 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद, टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी 10 रन बनाकर आउट हुए. तीसरे विकेट के तौर पर सैम बिलिंग्स (Sam Billings), 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वहीं नीतीश राणा (Nitish Rana) 8 रन बनाकर, तो आंद्रे रसेल (Andre Russell) 11 रन बनाकर आउट हो गए.

एक वक्त जहां यह मैच मुंबई इंडियंस के पक्ष में जाता हुआ नज़र आ रहा था, वहीं केकेआर की ओर से सीज़न का पहला मैच खेल रहे पैट कमिंस ने ज़बरदस्त पारी खेलकर, इस मैच को केकेआर की झोली में डाल दिया. इस ऑल-राउंडर ने 15 गेंदों में 56 रनों की धमाकेदार पारी खेली और इसी के साथ, आईपीएल इतिहास में सबसे तेज़ अर्धशतक बनाने के रिकॉर्ड भी बना लिया. इससे पहले, आईपीएल में सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने का रिकाॅर्ड के एल राहुल (KL Rahul) के पास था.

आपको बता दें, कि मैच के 16वें ओवर में उन्होंने 35 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई. इस धमाकेदार पारी के साथ, 2 विकेट लेने वाले पैट कमिंस ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बने. वहीं वेंकटेश अय्यर ने 41 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए. कमिंस की इस ज़बरदस्त पारी देख कर केकेआर के मालिक और बाॅलीवुड अभिनेता शाहरुख ने भी एक मज़ेदार पोस्ट शेयर करके, खुशी ज़ाहिर की.

MI vs KKR के बीच हुए इस मैच में जहां केकेआर की टीम ने जीत हासिल की, वहीं इस जीत के साथ वह अब पॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर पहुँच गई है. आपको बता दें, कि केकेआर ने 4 में से 3 मैच जीते हैं. वहीं मुंबई इंडियंस की टीम पॉइंट्स टेबल पर, 3 हार के साथ 9वें स्थान पर है.

Related Stories

No stories found.