India vs South Africa 3rd Test: Kohli ने खेली कप्तानी पारी, अब गेंदबाज़ों के हाथ में होगी कमान

India vs South Africa 3rd Test: Kohli ने खेली कप्तानी पारी, अब गेंदबाज़ों के हाथ में होगी कमान

India vs South Africa के बीच तीसरा टेस्ट मैच, आज केपटाउन में खेला जा रहा है. मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम, 223 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी. वहीं भारत के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद ज़रूरी है. अफ्रीका की ज़मान पर भारत ने एक भी टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती है. ऐसे में आज, तीसरे और अंतिम टेस्ट में भारतीय टीम को जीत दिलाने की कमान गेंदबाजों के हाथ में है.

India vs South Africa के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन, पूरी तरह कप्तान Virat Kohli के नाम रहा. Virat Kohli ने एक महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए, 201 गेंदों का सामना करके 79 रन बनाए. वहीं Cheteshwar Pujara ने 43 और Rishabh Pant ने 27 रन बनाए. इनके अलावा, कोई भी अन्य बल्लेबाज़ बड़ा स्कोर नहीं बना सका.

India vs South Africa मैच पर BCCI का ट्वीट

अफ्रीका की और से, तेज़ गेंदबाज़ Kagiso Rabada ने भारतीय टीम के 4 विकेट चटकाए. हालांकि, पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक अफ्रीकी टीम ने भी 17 रनों पर 1 विकेट गंवा दिया था. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान Din Alger को, Jasprit Bumrah ने 3 रन पर ही पवेलियन भेज दिया. Aden Markerm और Keshav Maharaj अब भी क्रीज़ पर टिके हुए हैं. वहीं भारत को आज गेंदबाज़ों से खास उम्मीद है. इसके साथ ही आपको बता दें, कि India vs South Africa के बीच सीरीज़ अभी 1-1 से बराबर है.

India vs South Africa मैच में Virat Kohli ने खेली शानदार पारी

India vs South Africa के तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में, भारतीय कप्तान Virat Kohli के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ बड़ा स्कोर नहीं बना सका. भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों की पहली पारी निराशाजनक रही. ऐसे में Virat Kohli की कप्तानी पारी की चारों ओर तारीफ़ की जा रही है. हालांकि, कप्तान एक बार फ़िर शतक बनाने से चूक गए हैं.

मैच में जमकर चला Virat Kohli का बल्ला

यह भी पढ़े: Indian Cricketers Heartwarming Gestures: मैदान के बाहर खिलाड़ियों ने ऐसे जीते फैंस के दिल

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com