KL Rahul in Forbes: भारतीय सलामी बल्लेबाज़ को मिली ‘Tycoons Of Tomorrow’ लिस्ट में जगह

KL Rahul in Forbes: भारतीय सलामी बल्लेबाज़ को मिली ‘Tycoons Of Tomorrow’ लिस्ट में जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज़ KL Rahul, इन दिनों काफ़ी फॉर्म में चल रहे हैं. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में वह कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टेस्ट सीरीज़ में भी उन्हें उपकप्तान बनाया गया है. घरेलू मैदानों पर, भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए मुक़ाबले के दौरान भी उन्होंने, काफी शानदार प्रदर्शन किया था. अब इसी बीच, KL Rahul को एक बड़ी उपलब्धि दी गई है.

Forbes India की 'Tycoons Of Tomorrow 2021' की सूची में, KL Rahul का नाम शामिल किया गया है. इस सूची में अपना नाम दर्ज कराने वाले वह क्रिकेट जगत के एकमात्र खिलाड़ी हैं. इसके साथ ही, Forbes India की इस सूची में क्रिकेट के अलावा, बॉलीवुड, बिज़नेस, स्पोर्ट्स और एंटरप्रेन्योर क्षेत्र के लोगों को भी शामिल किया गया है. 

Forbes India की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, KL Rahul वर्तमान में ऐसे बल्लेबाज़ हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सलामी बल्लेबाज़ के रूप में जगह पक्की की है. खबरों के मुताबिक़, वह लंबे समय से भारतीय टीम के कप्तान बनने को भी तैयार हैं. उन्हें दक्षिण अफ्रीका के दौरे के दौरान, Rohit Sharma की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम की उपकप्तानी सौंपी गई है. 

IPL में भी खूब चला था KL Rahul का बल्ला

Indian Premier League (IPL) 2021 में KL Rahul, Punjab Kings के कप्तान थे. IPL 2021 में उन्होंने मात्र 13 मैचों में धुंआधार बल्लेबाज़ी करते हुए, 626 रन बनाए थे. हालांकि, इस बार वह Punjab Kings की ओर से नहीं खेलेंगे. उन्होंने हाल ही में, IPL 2022 के ऑक्शन में शामिल होने का ऐलान किया है. खबरों के मुताबिक़, वह IPL 2022 में लखनऊ टीम के कप्तान बन सकते हैं. वहीं अगर ऐसा होता है, तो वह IPL में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन जाएंगे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com