KL Rahul: Punjab Kings से अलगाव, अगले IPL सीजन में बदलेंगे टीम

KL Rahul: Punjab Kings से अलगाव, अगले IPL सीजन में बदलेंगे टीम

IPL 2021 में Punjab Kings कुछ खास कमाल दिखाने में नाकाम रही.  इस सीज़न में Punjab Kings 14 में से 6 मैच जीत कर अंक तालिका में छठवें स्थान पर कायम रही.  हालांकि, कप्तान KL Rahul ने बेहतरीन प्रदर्शन से, टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इस सीजन में KL Rahul ने 13 मैचों में 626 रन बनाए हैं और वर्तमान में ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे है. हालांकि, KL Rahul का Punjab Kings के साथ सफ़र इतना ही था. वह अब खुद को टीम से अलग करना चाहते हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, KL Rahul, IPL के अगले सीज़न में किसी और टीम से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. रिपोर्ट्स में बताया गया, कि वह मेगा ऑक्शन में शामिल होने के लिए तैयार हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन आयोजित किया जाएगा. मेगा ऑक्शन के नियम के मुताबिक़, सभी टीमें 3 खिलाड़ियों को रख सकती हैं, बाकी सभी खिलाड़ियों को नीलामी में उतरना होगा. 

कई फ्रेंचाइजी ने किया KL Rahul से संपर्क

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कई फ्रेंचाइजी KL Rahul को अपनी टीम में शामिल करने के लिए संपर्क कर चुकी हैं. अगर वह Punjab Kings से अलग हो जाते हैं, तो उनके लिए सबसे बड़ी बोली लग सकती है. वह साल 2018 में Punjab Kings से जुड़े थे और तब से हर साल अपना बेहतरीन प्रदर्शन दे रहे हैं. हालांकि, कप्तान के रूप में टीम को कुछ खास सफलता नहीं दिला पाए हैं. 

क्या है, बीसीसीआई की रिटेंशन नीति 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक रिटेंशन नीति की घोषणा नहीं की है, जिस कारण किसी फ्रेंचाइजी को राइट टू मैच के बारे में पता नहीं है. रिटेंशन नीति का मतलब होता है, कि कोई भी टीम कितने खिलाड़ियों को बरकरार रख सकती है, कितने भारतीय खिलाड़ी और विदेशी खिलाड़ी को रिटेन किया सकता है. साथ ही, प्रत्येक खिलाड़ी की मनी कैप कितनी होगी. इन सभी विषयों पर बीसीसीआई की सूचना आना अभी बाकी है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com