KL Rahul: न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 श्रंखला की संभाल सकते हैं कमान

KL Rahul: न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 श्रंखला की संभाल सकते हैं कमान

T20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ घरेलू सीरीज़ खेलगी. यह सीरीज 17 नवंबर, 2021 से जयपुर में शुरू होगी. आपको बता दें, कि न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज़ में टीम इंडिया तीन T20 और दो टेस्ट मैच खेलगी. सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक पहली पसंद के खिलाड़ियों को पिछले साल के IPL के बाद से आराम नहीं दिया गया है. ऐसे में इन खिलाड़ियों को इस सीरीज़ के लिए आराम दिया जा सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, T20 सीरीज़ के लिए टीम इंडिया की कमान KL Rahul के हाथ में सौपीं जा सकती है. आपको बता दें, कि KL Rahul मौजूदा T20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा हैं. 

17 नवंबर 2021, से जयपुर में T20 सीरीज़ की शुरुआत होगी. इसके बाद, भारतीय टीम क्रमश: 19 और 21 नवंबर को रांची और कोलकाता में, न्यूजीलैंड से मुकाबला करेगी. T20 सीरीज़ के बाद टीम इंडिया दो टेस्ट मैच भी खेलगी. पहला टेस्ट मैच 25 से 29 नवंबर तक, कानपुर में खेला जाएगा. जबकि दूसरा टेस्ट मैच 3 से 7 दिसंबर तक, मुंबई में खेला जाएगा. भारत की T20 विश्व कप टीम के सभी सदस्यों का पिछले साल 2020 में IPL के बाद से व्यस्त कार्यक्रम रहा है. जिस कारण चयनकर्ता  पहली पसंद के खिलाड़ी को आराम देने के पक्ष में हैं. 

BCCI के एक सूत्र ने अपने बयान में कहा है, कि "सीनियर्स खिलाड़ियों को आराम की आवश्यकता है. इसमे कोई रहस्य की बात नहीं है, कि KL Rahul, T20 फॉर्मैट का एक अभिन्न हिस्सा हैं. उनका इस T20 सीरीज़  के लिए टीम इंडिया का नेतृत्व करना लगभग तय है."

BCCI के एक अधिकारी ने अपने बयान में कहा, कि BCCI को भरोसा है, कि "20 ओवर की सीरीज़ के लिए स्टेडियम में सीमित भीड़ होगी. "हां, प्रशंसक मैच देखने आ सकेंगे , लेकिन स्टेडियम की क्षमता से आधे दर्शकों को ही मैच देखने की अनुमति होगी. हम स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेंगे और आगे की योजना बनाएंगे". 

Prithvi Shaw, Ruturaj Gaikwad और Mayank Agarwal श्रृंखला में KL Rahul के साथ ओपनिंग के कुछ मुख्य दावेदार हैं. आपको बता दें, कि Yuzvendra Chahal और Shikhar Dhawan, इस T20 विश्व कप की टीम का हिस्सा नहीं हैं. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज़ में उनकी टीम में वापसी करने की संभावना है. 

IPL में शानदार प्रदर्शन के बाद, Avesh Khan, Mohammed Siraj, Arshdeep Singh, Chetan Sakariya और  Harshal Patel तेज गेंदबाज के रूप में टीम में अपनी जगह बना सकते हैं. Ravi Bishnoi भी टीम इंडिया में इस सीरीज़ से पर्दापण कर सकते हैं. T20 टीम के उप-कप्तान Rohit Sharma, Virat Kohli की जगह खलेते हुए नज़र आ सकते हैं. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज़ के लिए KL Rahul ही कप्तानी करने के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com