KKR vs RCB: एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता से होगा बेंगलुरु का सामना, हारने वाली टीम का सफ़र होगा खत्म

KKR vs RCB: एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता से होगा बेंगलुरु का सामना, हारने वाली टीम का सफ़र होगा खत्म

IPL 2021 में, आज KKR vs RCB के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. KKR vs RCB के इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. दरअसल, आज के इस मुकाबले में हारने वाली टीम का सफ़र यहीं खत्म हो जाएगा. वहीं जीतने वाली टीम, Delhi Capitals के साथ दूसरा क्वालीफायर मैच खेलेगी. एलिमिनेटर मुकाबले में Virat Kohli और Eoin Morgan के रणनीतिक कौशल और धैर्य की कड़ी परीक्षा होने वाली है.

आपको बता दें, कि KKR vs RCB के बीच एलिमिनेटर मुकाबला, आज भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे शारजाह में खेला जाएगा. 

KKR vs RCB मुकाबले में कप्तान Kohli की कड़ी परीक्षा

RCB के कप्तान Virat Kohli के लिए यह सीज़न बेहद खास है, क्योंकि उन्होंने इस सीज़न के बाद RCB की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. ऐसे में कप्तान Kohli, विदाई से पहले, बतौर कप्तान IPL का एक खिताब अपने नाम करना चाहेंगे. आपको बता दें, कि कप्तान Kohli की अगुवाई वाली टीम RCB ने एक भी खिताब नहीं जीता है.

IPL 2021 के दूसरे फेज ने RCB का प्रदर्शन अच्छा रहा है. टीम ने 7 में से 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है. वहीं, आज के इस मुकाबले में टीम में बदलाव की संभावना कम नज़र आ रही है. दरअसल, मौजूदा खिलाड़ियों में सभी का प्रदर्शन शानदार रहा है. RCB ने अपने अंतिम मुकाबले में भी 7 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की थी. 

संभावित टीम- Virat Kohli (कप्तान), Devdutt Padikkal, K. S. Bharat, Glenn Maxwell, AB de Villiers (विकेटकीपर), Shahbaz Ahmed, Harshal Patel, Mohammad Siraj, Yuzvendra Chahal, Dan Christian, George Garton 

Kolkata Knight Riders पाना चाहेगी खोया हुआ सम्मान

KKR vs RCB के मुकाबलों में, Eoin Morgan की टीम KKR का पलड़ा भारी रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक 29 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें KKR ने 16 और RCB ने 13 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं, इस सीज़न में दोनों टीमें, 2 बार एक दूसरे से भिड़ी हैं, जिसमें दोनों ने एक दूसरे के विरुद्ध 1-1 मैच जीता है. वहीं, पॉइंट टेबल की बात करें, तो नेट रन रेट में KKR ने तीसरे स्थान पर मौजूद RCB को पछाड़ दिया था. 

संभावित टीम- Venkatesh Iyer, Nitish Rana, Shubman Gill, Rahul Tripathi, Eoin Morgan (कप्तान), Sunil Narine/Shakib Al Hasan, Andre Russell, Dinesh Karthik (विकेटकीपर) Shivam Mavi/Kamlesh Nagarkoti, Lockie Ferguson/Tim Southee, Varun Chakravarthy, Prasiddha Krishna.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com