IPL 2022 Updates: कोलकाता की मुंबई पर जीत, आज प्लेऑफ के लिए टकराएंगी ये टीमें

IPL 2022 Updates: कोलकाता की मुंबई पर जीत, आज प्लेऑफ के लिए टकराएंगी ये टीमें

सोमवार 9 मई को हुए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 56वें मैच में, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 52 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद भी बरकरार हो गई. वहीं अब प्लेऑफ में पहुँचने की जंग और दिलचस्प हो जाएगी.

डी.वाई. पाटिल स्टेडियम में खेले गए MI vs KKR के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में, पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए थे. तो इसके जवाब में मुंबई की टीम 17.3 ओवर में 113 रन पर ही सिमट गई. इस जीत के साथ ही, कोलकाता के 12 मैच में 10 अंक हो गए हैं और टीम पॉइंट्स टेबल के 7वें स्थान पर दिख रही. वहीं, मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और 11 मैच में 4 अंकों के साथ अंतिम स्थान पर चल रही.

मुंबई और कोलकाता के इस मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने पहले ओवर में ही कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का विकेट गंवा दिया और वह 2 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, तिलक वर्मा (Tilak Verma) भी 6 रन बनाने के बाद आन्द्रे रसेल (Andre Russell ) की गेंद पर स्लिप में नीतीश राणा (Nitish Rana) को कैच दे बैठे. इसके अलावा, मुंबई की ओर से ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अपने आईपीएल करियर का 12वां अर्धशतक लगाया, जहां उन्होंने 41 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया.

आपको बता दें, कि मुंबई के आखिरी 6 विकेट सिर्फ 13 रन के अन्दर ही गिर गए और मुंबई इंडियंस सिर्फ 113 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद, कोलकाता की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट, पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अपने नाम किए. तो आन्द्रे रसेल को 2 विकेट, तो वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) और टिम साउदी (Tim Southee) को मैच में 1-1 विकेट मिला.

बुमराह की घातक गेंदबाज़ी पर फिरा पानी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता टीम को मजबूत शुरुआत मिली थी, जहां टीम के सलामी बल्लेबाजों ने 60 रनों की साझेदारी की. वहीं टीम को पहला झटका, वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) के रूप में लगा, जो 43 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, नीतीश राणा भी फॉर्म में नज़र आए और वह 26 गेंदों में 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे. अंत में रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने नाबाद 23 रन बनाए. मगर उनके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज़ बड़ी पारी नहीं खेल पाया.

मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सबसे अधिक विकेट लिए. तो बुमराह ने 4 ओवर में 10 रन देकर, 5 विकेट हासिल किए. इस शानदार प्रदर्शन के लिए वह ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी बने. वहीं मुंबई की ओर से कुमार कार्तिकेय (Kumar Kartikeya) ने 2, तो डेनियल सैम्स (Daniel Sams) और मुरुगन अश्विन (Murugan Ashwin) को इस मैच में 1-1 विकेट मिला.

आज मिलेगी प्लेऑफ की पहली क्वालिफाई टीम

आज 10 मई को आईपीएल 2022 का 57वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (GT vs LSG) के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले को जीतने वाली टीम, इस सीज़न के प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लेगी. गौरतलब है, कि दोनो ही टीमों का प्रदर्शन इस सीज़न जबरदस्त रहा है. हालांकि, लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) पिछले दो मुकाबले हार चुकी है, लेकिन ऑलराउंडर से भरी यह टीम पलटवार के लिए जानी जाती हैं. तो ऐसे में यह मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है.

दोनों टीमों के अभी तक के प्रदर्शन पर नज़र डालें, तो लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस (GT) के अंक बराबर हैं. मगर मजबूत नेट रन रेट (NRR) के चलते, केएल राहुल (KL Rahul) की अगुवाई वाली लखनऊ पहले स्थान पर है. वहीं गुजरात, पॉइंट्स टेबल में दूसरे साथ पर मौजद है. ऐसे में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और उनकी टीम भी यह मैच जीतकर, प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना चाहेगी.

Related Stories

No stories found.