RR vs DC Match Highlights: एक बार फिर मैदान में छाए बटलर, तूफानी पारी से दिल्ली के छुड़ाए छक्के

RR vs DC Match Highlights: एक बार फिर मैदान में छाए बटलर, तूफानी पारी से दिल्ली के छुड़ाए छक्के

शुक्रवार 22 अप्रैल को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 34वें मुकाबले में, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) के बीच, हाई सकोरींग मैच देखने को मिला. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए शानदार जीत दर्ज की. वहीं जॉस बटलर (Jos Buttler) के तूफ़ानी शतक की मदद से, टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए.

दूसरी ओर, लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (DC) भी अपना स्कोर, 200 के पार पहुँचाने में कामयाब रही. मगर वह 223 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई. टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर, 207 रन ही बना पाई और यह मुकबला 15 रनों से हार गई. आपको बता दें, कि 7 मैचों में दिल्ली की यह चौथी हार है. इस हार के बाद, दिल्ली की टीम पॉइंट्स अब टेबल पर छठे स्थान पर पहुँच गई है. दूसरी ओर, राजस्थान की टीम 7 मैच में 5 जीत के साथ, पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है.

RR vs DC के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम को, सलामी बल्लेबाज़ जॉस बटलर और देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) ने तूफ़ानी शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच, पहले विकेट के लिए 155 रनों की साझेदारी हुई. इस दौरान, देवदत्त पडीक्कल ने अर्धशतक लगाते हुए, 35 गेंदों में 54 रन बनाए. इसके बाद, बल्लेबाज़ी करने आए टीम के कप्तान संजु सैमसन (Sanju Samson) ने भी तेज़ी से रन बटोरने शुरू किए.

RR vs DC के मैच में, कप्तान संजु सैमसन ने 19 गेंदों में नाबाद 46 रन बनाए. इस बीच, टीम के सलामी बल्लेबाज़ जॉस बटलर ने इस सीज़न का अपना तीसरा शतक लगाया. उन्होंने अपनी पारी में 9 चोके और 9 छक्कों की मदद से, 65 गेंदों में 116 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं दिल्ली की ओर से गेंदबाज़ी करते हुए, खलील अहमद (Khaleel Ahmed) और मुस्तफ़िज़ूर रहमान (Mustafizur Rahman) को 1-1 विकेट मिला.

RR vs DC के बीच खेले गए मैच में, लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत भी आक्रामक रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर (David Warner) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने पहली विकेट के लिए, 43 रनों की साझेदारी की. मगर डेविड वार्नर, 14 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद, बल्लेबाज़ी करने आए सरफराज़ खान (Sarfaraz Khan) भी 1 रन बनाकर आउट हुए. दिल्ली की ओर से खेलते हुए, पृथ्वी शॉ 37, कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 44, ललित यादव (Lalit Yadav) 37, अक्षर पटेल (Axar Patel) 1 और शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) 10 रन बनाकर आउट हुए.

आखिरी ओवर में देखने को मिला ड्रामा

मैच के आखिरी ओवर में, दिल्ली को जीत के लिए 36 रनों की ज़रूरत थी. टीम की ओर से, रोवमन पॉवेल (Rovman Powell) बल्लेबाज़ी कर रहे थे. वहीं राजस्थान की ओर से, ओबेड मकॉय (Obed McCoy) को गेंदबाज़ी करने के लिए भेजा गया. पॉवेल ने आखिरी ओवर की शुरूआती तीन गेंदों पर छक्के जड़े. मगर मकॉय की तीसरी गेंद पॉवेल की कमर की ऊंचाई पर गई, जिसपर डगआउट में बैठे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और बाकी खिलाड़ियों ने, नो बॉल की मांग की और थर्ड अंपायर की मदद मांगी, लेकिन फील्ड अंपायर ने ऐसा नहीं किया.

इसके बाद, पंत ने नाराज़गी जताते हुए पॉवेल और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मैदान से बाहर आने का इशारा किया. इस पूरी घटना की वजह से, मैच थोड़ी देर तक रूका रहा, लेकिन जल्द ही अंपायर और राजस्थान के खिलाड़ियों द्वारा पंत को समझाने के बाद, मैच दोबारा शुरू हुआ. हालांकि, पॉवेल अगली तीन गेंदों पर 2 रन ही बना पाए और आखिरी गेंद पर आउट हो गए.

RR vs DC के मैच में राजस्थान की ओर से गेंदबाज़ी करते हुए, प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को सबसे अधिक 3 विकेट मिले. वहीं रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को 2 विकेट हासिल हुए. वहीं ओबेड मकॉय और युज़वेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को 1-1 विकेट हासिल हुआ.

Related Stories

No stories found.