RR vs GT: आज 2 पड़ोसियों के बीच लगेगा खेल का तड़का, इन पर रहेंगी नज़रें

RR vs GT: आज 2 पड़ोसियों के बीच लगेगा खेल का तड़का, इन पर रहेंगी नज़रें

आज गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस (RR vs GT) के बीच, IPL 2022 का 24वां मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें आज शाम 7:30 बजे मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में भिड़ेंगी. दोनों टीमें, अब तक 3-3 मैच जीत चुकी हैं और एक-एक मैच में दोनों को हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में आज का मुकाबला दो बराबरी की टीमों के बीच होने जा रहा है.

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 3 रनों से हराने के बाद, राजस्थान की टीम एक बार फिर आत्मविश्वास से भरपूर नज़र आ रही है. वहीं, गुजरात की टीम, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से मिली हार के बाद, आज एक बार फिर फॉर्म में आना चाहेगी.

टेबल पॉइंट में नंबर वन पर रहने को उतरेगी राजस्थान

संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी में इस बार राजस्थान काफी मज़बूत नजर आ रही है. टॉप ऑर्डर में, बल्लेबाज़ों के बल्ले से ख़ूब रन बरस रहे हैं. जॉस बटलर (Joss Buttler) हर मैच में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन दे रहे हैं. उन्होंने इस सीज़न का पहला शतक भी जड़ा है. उनके साथ में सलामी बल्लेबाज़, देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) आज बेहतरीन जोड़ी जमा सकते हैं.

वहीं दूसरी ओर, गेंदबाज़ी में भी राजस्थान के खिलाड़ी अपना कहर बरपा रहे हैं. पिछले मैच में कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) ने 146 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाज़ी कर लखनऊ की टीम को हिला दिया था. वहीं, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और आर अश्विन (R Ashwin) की स्पिन जोड़ी, बाकी टीमों की लिए बड़ा खतरा साबित हो रही है. चहल ने 4 मुकाबलों में 9.45 की एवरेज से 11 विकेट चटकाए हैं.

राजस्थान को मात देते ही टेबल पॉइंट में नंबर वन हो जाएगी गुजरात

राजस्थान के साथ बराबर फॉर्म में चल रही गुजरात की टीम भी आज पॉइंट टेबल में नंबर वन बनने उतरेगी. टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए कई मायनों में यह मैच काफी अहम माना जा रहा है. पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ़ मिली हार का जिम्मा भी कप्तान पर फोड़ा गया था. दरअसल, 42 गेंदों में 50 रन बनाने वाली हार्दिक की धीमी बल्लेबाज़ी को हार का मुख्य कारण माना जा रहा है. ऐसे में, आज दोबारा विजय पथ पर लौटना हार्दिक के लिए बड़ी चुनौती होगी.

टीम के सलामी बल्लेबाज़, शुभमन गिल (Shubhman Gill) और मैथ्यू वेड (Matthew Wed) टीम को बेहतरीन शुरुआत दे सकते हैं. वहीं, साई सुदर्शन (Sai Sudarshan) और डेविड मिलर (David Miller) भी बड़ी पारी खेलते दिखाई दे सकते हैं.

Related Stories

No stories found.