IPL Retention 2022: जाने कौन रहेगा टीम में कायम, किस धुरंधर की होगी नीलामी

IPL Retention 2022: जाने कौन रहेगा टीम में कायम, किस धुरंधर की होगी नीलामी

विश्व भर में बड़े तर्ज़ पर लोकप्रियता पाने वाली T20 क्रिकेट प्रतियोगिता, Indian Premier League (IPL) अपने 15वें सीज़न से ज़्यादा दूर नहीं है. ऐसे में Board Of Control For Cricket In India (BCCI) ने इस खेल के मौजूदा 8 टीमों की फ्रेंचाइज़ी को, अपनी खिलाड़ियों की रिटेन सूची सौंपने का मंगलवार तक का वक्त दिया था. आठ टीमों को दी गई ये समय सीमा, अब समाप्त हो चुकी है. आइए जानते हैं, कि IPL Retention 2022 की इस सूची में कौन से खिलाड़ियों का नाम शामिल होने की संभावना नज़र आ रही है.

क्या है IPL Retention?

दरअसल, IPL 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होने से पहले, मौजूदा टीमों को IPL Retention सूची में अपने चार-चार खिलाड़ियों को टीम में बरकरार रखने का मौका दिया गया है. इनमें से तीन देशी और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकता है. बाकी के खिलाड़ियों को फिर से, संभवतः जनवरी में होने वाली नीलामी में हिस्सा लेना पड़ेगा. हालांकि नीलामी से पहले, IPL 2022 के साथ जुड़ रही लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमों को, 1 से 25 दिसंबर के बीच तीन खिलाड़ियों को चुनने का मौका मिल सकता है.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, मौजूदा टीमों के बड़े नामों पर पहले ही मुहर लगा दी जा चुकी है. इन नामों में Mahendra Singh Dhoni, Rohit Sharma और Virat Kohli जैसे बड़े नाम शामिल हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हुई है. वहीं अंदाज़ा ये भी लगाया जा रहा है, कि इस IPL Retention में K.L Rahul, Hardik Pandya और Suresh Raina जैसे धुरंधरों के नाम फिर एक बार नीलामी में शामिल किए जायेंगें.

सूची में हो सकते हैं इन खिलाड़ियों के नाम

            टीम/फ्रेंचाइज़ी                                  खिलाड़ी( संभावित)
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरVirat Kohli, Glen Maxwell
दिल्ली कैपिटल्सRishab Pant, Prithvi Shaw, Axar Patel, Anrich Nortje
चेन्नई सुपरकिंग्सRavindra Jadeja, Mahendra Singh Dhoni, Ruturaj Gaikwad, Moeen Ali
कोलकाता नाइट राइडर्सSunil Narine, Andre Russell, Varun Chakravarthy, Vekantesh Iyer
सनराईज़रस हैदराबादKane Williamson
पंजाब किंग्सNA
राजस्थान रॉयल्सSanju Samson
मुंबई इंडियंसRohit Sharma, Jasprit Bumrah

आपकी जानकारी के लिए बता दें, IPL Retention के लिए कई और नामों की सूची में शामिल होने की बात सामने आ रही है. हालांकि पुरानी 8 टीम में कौन से खिलाड़ियों को उनकी टीम अपने साथ बरकरार रखती हैं, इस बात से पर्दा इस कार्यक्रम के प्रसारण के बाद ही उठ पाएगा. गौरतलब है, कि इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण आज रात 9.30 बजे से Star Sports के सभी चैनलों एवं ओटीटी प्लेटफॉर्म Disney+ Hotstar पर किया जाएगा.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com