IPL 2022 Upcoming Matches: आज होंगे 2 महामुकाबले, यहां जानें किस टीम का पलड़ा भारी

IPL 2022 Upcoming Matches: आज होंगे 2 महामुकाबले, यहां जानें किस टीम का पलड़ा भारी

शनिवार, 30 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में 2 बड़े मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला, दोपहर 3:30 बजे गुजरात टाइटन्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (GT vs RCB) के बीच खेला जाएगा, जो इस सीज़न का 43वां मुकाबला होगा. वहीं शाम 7:30 बजे, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) एक दूसरे से भिड़ेंगी.

आपको बता दें, कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इस सीज़न काफी ज़बरदस्त शुरुआत की थी. मगर बाद में टीम का प्रदर्शन खराब होता गया. इस सीज़न में बैंगलोर, 9 में से 4 मुकाबले गंवा चुकी है और इस वक्त पॉइंट्स टेबल (IPL Points Table 2022) पर 5वें स्थान पर है. वहीं दूसरी ओर, गुजरात टाइटन्स (GT) का विजय रथ रुकने का नाम नहीं ले रहा. टीम मुश्किल हालतों से निकलकर, मैच जीतने में कामयाब हो रही है. गुजरात टाइटन्स की टीम 8 में से 7 मुकाबले जीतकर, पॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर बनी हुई है.

ऐसे में दोपहर को होने वाला GT vs RCB का मैच, मैदान में और ज़्यादा गर्मी बढ़ा देगा. इस मैच में सबकी नज़रें एक बार फिर, बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर होंगी, जो काफी लंबे समय से खराब फाॅर्म में चल रहे हैं. ऐसे में यह उम्मीद लगाई जा रही है, कि आज के मैच में कोहली कुछ कमाल दिखा सकते हैं और टीम को जीत दिलवाने में, अहम भूमिका निभा सकते हैं.

बैंगलोर की बल्लेबाज़ी की बात की जाए, तो ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) 6 मैचों में, 124 रन ही बना पाए हैं. वहीं कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और शाहबाज़ अहमद (Shahbaz Ahmed) का बल्ला ही इस वक्त रन बरसा रहा है.

जन्मदिन पर जीत की उम्मीद से मैदान में उतरेंगे रोहित शर्मा

आईपीएल 2022 के 44वें मुकाबले में रोहित की पलटन का सामना, राजस्थान की टीम से होगा. एक ओर, जहां राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम पॉइंट्स टेबल के शीर्ष 4 में शामिल है. वहीं मुंबई इंडियंस (MI) इस सीज़न में अपना खाता खोलने में अब तक नाकाम रही है. राजस्‍थान ने कुल 8 में से 6 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि मु्ंबई को अपनी पहली जीत का इंतज़ार है. मुंबई का सफर प्‍लेऑफ की दौड़ से लगभग समाप्‍त माना जा रहा है. वहीं राजस्‍थान, पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर बनी हुई है और लीग जीतने की बड़ी दावेदार मानी जा रही है.

आपको बता दें, कि आज मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का 35वां जन्मदिन है. MI vs RR के बीच होने वाले इस बड़े मुकाबले में, रोहित शर्मा टीम को पहली जीत दिलाने के इरादे से मैदान में उतरंगे. टीम में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और तिलक वर्मा (Tilak Verma) का प्रदर्शन, बाकी बल्लेबाज़ों की तुलना में अच्छा है. वहीं टीम की गेदबाज़ी इस सीज़न काफी फीकी रही है. ऐसे में आज के मैच में मुंबई को एक टीम के रूप में खेलना होगा.

दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स की टीम इस सीज़न अच्छा प्रदर्शन कर रही है. टीम के सलामी बल्लेबाज़ जोस बटलर (Jos Buttler), इस सीज़न 3 शतक लगा चुके हैं. वहीं कप्तान संजु सैमसन (Sanju Samson) का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है. टीम के गेदबाज़ों ने भी ज़बरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए, टीम को जीत दिलवाने में अहम भूमिका निभाई है. ऐसे में मुंबई को राजस्थान से यह मैच जीतने के लिए कड़ी महेनत करनी पड़ेगी.

Related Stories

No stories found.