SRH vs GT: हार्दिक को रोकने उतरेंगे केन विलियमसन, देखने को मिलेगा रोमांचक मुकाबला

SRH vs GT: हार्दिक को रोकने उतरेंगे केन विलियमसन, देखने को मिलेगा रोमांचक मुकाबला

गुजरात टायटंस और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs GT) के बीच सोमवार को IPL का 21वां मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच आज शाम 7:30 बजे मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शुरू होगा. गौरतलब है, कि पहली बार IPL खेल रही गुजरात की टीम इस बार काफ़ी फॉर्म में चल रही है. टीम अभी तक तीनों मैचों में शानदार जीत हासिल कर चुकी. तो वहीं दूसरी ओर हैदराबाद अब भी खराब फार्म से जूझ रही है.

हालांकि, 2 मैच हारने के बाद पिछले मैच में गुजरात ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को हराकर जीत का पहला खाता खोला था. ऐसे में आज वह हर हाल में अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी.

गुजरात का बैटिंग ऑर्डर बेहद मजबूत

आपको बता दें, कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली टीम गुजरात का बैटिंग ऑर्डर इस समय काफ़ी मजबूत है. पंजाब के खिलाफ़ रोमांचक मुकाबले में टीम ने यह दिखा दिया था, कि वह किसी भी परिस्थिति में जीत सकते हैं. पिछले मैच में भी राहुल तेवतिया (Rahul Tevtiya) ने फिनिशर की भूमिका अदा करते हुए, 2 गेंदों में 2 छक्के लगाकर मैच को अपने नाम कर लिया था.

वहीं गुजरात के युवा खिलाड़ी और सलामी बल्लेबाज़ शुभमान गिल (Shubhman Gill) भी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. पिछले 2 मैचों में वह 2 अर्धशतक लगा चुके हैं और ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर हैं.

इसके अलावा, गुजरात की गेंदबाज़ी भी कम नहीं है. पावरप्ले में तीन विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टीम को मजबूती प्रदान कर रहे हैं. वहीं उनका साथ निभा रहे हैं, तेज़ गेंदबाज़ लोकी फर्ग्यूसन (Loki Ferguson) और स्पिन के जादूगर राशिद खान (Rashid Khan). ऐसे में आज गुजरात टाइटंस एक बार फिर कोई बड़ा कमाल करती दिखाई दे सकती है.

दूसरी जीत की तलाश में सनराइजर्स

सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई के खिलाफ़ अपनी पहली जीत हासिल कर पटरी पर लौटी है. केन विलियमसन (Kane Williamson) की अगुआई में टीम ने पिछले मैच में चेन्नई को 8 विकेटों से हराया था. ऐसे में आज हैदराबाद की टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के लिए उतरेगी. इस मैच में खराब फॉर्म से जूझ रही हैदराबाद ने, पिछले मैच में गेंदबाज़ी के साथ-साथ बल्लेबाज़ी में भी कमाल का प्रदर्शन किया था.

इसके साथ ही, 2 मैच में फ्लॉप हो जाने के बाद टीम के सलामी बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने, पिछले मैच में धमाकेदार प्रदर्शन किया था. अभिषेक ने टीम की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए 75 रनों की विजयी पारी खेली थी. उनके अलावा, राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi), निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) एडेन मार्क्रराम (Aiden Markram) से भी टीम को काफ़ी उम्मीदें रहने वाली है.

वहीं, गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar), मार्को येन्सन (Marko Yensan) और टी नटराजन (T Natarajan) कमाल करते दिखाई दे सकते हैं. इसके साथ ही, चेन्नई के खिलाफ़ 4 ओवरों में सिर्फ 21 रन देकर 2 विकेट लेने वाले वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) भी आज बड़ी भूमिका निभा सकते हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com