RR vs SRH Match Highlights: राजस्थान की 'राॅयल' शुरुआत, हैदराबाद को 61 रनों से हराया

RR vs SRH Match Highlights: राजस्थान की 'राॅयल' शुरुआत, हैदराबाद को 61 रनों से हराया

मंगलवार 29 मार्च को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 5वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 61 रनों से हरा दिया और जीत के साथ टूर्नामेंट में आगाज़ किया है. वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने, 20 ओवरों में 6 विकेटों के नुकसान पर 210 रन का स्कोर खड़ा किया था.

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने, अपनी टीम के लिए जबरदस्त पारी खेलते हुए 27 गेंदों पर 55 रन बनाए. वहीं, युवा देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने 29 गेंदों पर 41 रन और शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने, 13 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली.

हैदराबाद की ओर से उमरान मलिक (Umran Malik) और टी नटराजन (T. Natarajan) ने भी 2-2 विकेट लिए. वहीं, भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd ) को 1-1 विकेट मिले. आपको बता दें, कि राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी पांच ओवरों में 3 विकेट गंवाकर 62 रन बनाए. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम, निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर केवल 149 रन ही बना पाई.

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए एडेन मार्करम (Aiden Markram) ने, सबसे ज्यादा रन बनाए और वह अंत तक क्रीज़ पर बने रहे. मगर उनको टीम के अन्य खिलाड़ियों का साथ नहीं मिल पाया. इसके साथ ही, हैदराबाद के 2 बल्लेबाज़ अपना खाता नहीं खोल पाए और शून्य पर आउट हुए. इनमें राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) और निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) शामिल हैं. इसके अलावा, मैच में वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने 14 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली थी.

वहीं राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने, सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. इसके बाद, ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को भी 2-2 विकेट हासिल हुए. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कल IPL 2022 के इस मैच में कप्तान संजू सैमसन को उनकी जबरदस्त पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड भी मिला है.

इसके साथ ही, राजस्थान की टीम IPL 2022 में स्कोर डिफेंड करते हुए मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई है. गौरतलब है, कि इससे पहले हुए चारों मुकाबलों में बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने जीत दर्ज की थी. इस जीत के साथ राजस्थान ने हैदराबाद के खिलाफ़ हिसाब बराबर कर लिया. दोनों के बीच अब तक कुल 16 मैच हुए हैं, जिसमें राजस्थान ने आठ और हैदराबाद ने भी आठ मैच में जीत दर्ज की है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि आज IPL 2022 में टूर्नामेंट का छठा मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकालबा, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) और कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) के बीच होगा. इस दौरान, जहां कोलकाता की टीम 2 अंक और हासिल करके 4 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर पहुंचना चाहेगी. तो वहीं बैंगलौर, यह मैच जीतकर दो अंक हासिल करने की कोशिश करेगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com