IPL 2022 Updates: प्लेऑफ़ की रेस में बरकरार बैंगलोर, चेन्नई-राजस्थान में मुकाबला आज

IPL 2022 Updates: प्लेऑफ़ की रेस में बरकरार बैंगलोर, चेन्नई-राजस्थान में मुकाबला आज

विराट कोहली (Virat Kohli) की तूफानी पारी के दमपर, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने गुरुवार 19 मई को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 67वें मुकाबले में गुजरात टाइटन्स (GT) को, 8 विकटों से हरा दिया था. इस जीत के साथ बेंगलुरु के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अब भी जिंदा है और अब टीम की नज़र, मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच होने वाले मैच पर टिकी होगी.

RCB vs GT के बीच हुए इस धमाकेदार मैच में, गुजरात ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 168 रनों का स्कोर बनाया था. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु को कोहली और कप्तान, फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) ने शानदार शुरुआत दिलाई. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की तूफानी पारी के दमपर टीम को महत्वपूर्ण मुकाबले में जीत हासिल हुई.

कोहली-मैक्सवेल का तूफान

लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली का बल्ला इस मैच में जमकर बरसा, जहां उन्होंने 54 गेंदों पर 73 रनों की शानदार पारी खेली और अपने रनों के सूखे को खत्म किया. आपको बता दें, कि इस मैच में विराट कोहली ने एक और उपलब्धि अपने नाम की है, जिसके अंतर्गत उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए, अपने 7000 टी-20 रन पूरे कर लिए हैं. गौरतलब है, कि इसमें चैंपियंस लीग के रन भी शामिल हैं.

दूसरी ओर फाफ ने भी 38 गेंदों में 44 रनों की पारी खेलकर, इस जीत में अहम भूमिका निभाई. वहीं, अंत में बल्लेबाज़ी करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने 18 गेंदों पर नाबाद 40 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल हैं. इसके अलावा, मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने नाबाद 2 रन बनाए, तो गुजरात की ओर से 2 विकेट राशिद खान (Rashid Khan) ने अपने नाम किए.

गुजरात टाइटन्स की पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी गुजरात टाइटन्स की डूबती हुई नैया को टीम के कप्तान, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का सहारा मिला. उन्होंने इस मैच में 47 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए. इसके अलावा, डेविड मिलर (David Miller) ने 34,तो ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने 31 रनों की पारी खेली. वहीं अंत में राशिद खान ने 6 गेंद में 19 रन बनाकर, टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इसके बाद, बैंगलोर की ओर से गेदबाज़ी करते हुए जोश हेज़लवुड (Josh Hazlewood) ने 2, तो ग्लेन मैक्सवेल और वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को 1-1 विकेट मिले.

मैथ्यू वेड ने की ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़

आपको बता दें, कि गुजरात की ओर से खेलते हुए मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने, 13 गेंदों पर 16 रन बनाए थे. मगर उनका आउट होना मैच में विवाद का कारण बन गया. हुआ कुछ यूँ, कि गुजरात टाइटन्स की पारी के छठे ओवर में जब ग्लेन मैक्सवेल बॉलिंग करने आए, तब दूसरी बॉल पर मैथ्यू वेड LBW आउट हो गए. उस वक़्त ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर वेड स्वीप खेलने लगे थे, लेकिन बॉल सीधा पैड पर लगी और फील्ड अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया.

वहीं मैथ्यू वेड ने यहां भी रिव्यू लिया, मगर थर्ड अंपायर ने भी इसे आउट करार दिया. यहां पर मैथ्यू वेड खफ़ा हो गए, जहां पहले उन्होंने बॉलर ग्लेन मैक्सवेल से बात की. तो बाद में पवेलियन जाते वक्त, उन्हें विराट कोहली के साथ बात करते हुए भी देखा गया. पर असल विवाद तब हुआ, जब मैथ्यू वेड ड्रेसिंग रूम में पहुंचे. आपको बता दिन, कि यहां पहुंचने के बाद उन्होंने गुस्से में हेलमेट फेंक कर मारा, साथ ही उन्हें बल्ले को भी कई बार जमीन पर पटकते हुए देखा गया. सिर्फ इतना ही नही, मैथ्यू वेड बल्ले से कई चीज़ों को तोड़ते हुए भी दिखाई दिए. गौरतलब है, की खिलाड़ी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.

प्लेऑफ में पहुंचेगी आरसीबी

आपको बता दें, कि फ़िलहाल आरसीबी की किस्मत अब पूरी तरह से मुंबई इंडियंस के हाथ में है. जहां मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के मैच का नतीजा ही तय करेगा, कि आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचेगी या नहीं. पॉइंट्स टेबल के समीकरण के अनुसार, अगर दिल्ली इस मैच में जीत जाती है, तो वह प्लेऑफ में पहुंचेगी. मगर मैच अगर मुंबई जीतती है, तो आरसीबी प्लेऑफ में पहुंच जाएगी.

टॉप-2 में जगह बनाने उतरेगी राजस्थान

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (RR vs CSK) के बीच, आज यानी 20 मई को आईपीएल 2022 का 68वां मैच खेला जाना है, जिसमें राजस्थान प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के इरादे से मैदान में उतरेगी.

आपको बता दें, कि आईपीएल 2022 में राजस्थान ने 13 में से 8 मुकाबले अपने नाम किए हैं और टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर मौजूद है. ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में राजस्थान अगर एक अच्छे अंतर से मैच अपने नाम करती है, तो वह पॉइंट्स टेबल के टॉप-2 में जगह बना लेगी. दूसरी ओर, 4 बार आईपीएल खिताब जीत चुकी चेन्नई का यह सीज़न बेहद निराशाजनक रहा है. ऐसे में टीम, लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला जीत के साथ खत्म करना चाहेगी. अब ऐसे में ये उम्मीद लगाई जा रही है, कि आज होने वाला यह मुकाबला बेहद रोमंचक होगा.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com