PBKS vs GT Match Highlights: तेवतिया के तूफ़ान ने गुजरात को दिलाई जीत की हैट्रिक

PBKS vs GT Match Highlights: तेवतिया के तूफ़ान ने गुजरात को दिलाई जीत की हैट्रिक

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शुक्रवार 8 अप्रैल को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (PBKS vs GT) के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. वहीं गुजरात ने इस मैच में पंजाब को 6 विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ, गुजरात की ये इस सीज़न की लगातार तीसरी जीत है. गौरतलब है, कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की टीम ने गुजरात को 190 रनों का लक्ष्य दिया था.

पंजाब के दिए 190 रनों के जवाब में गुजरात की टीम ने 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली थी. मैच में शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने सबसे ज्यादा 96 रन बनाए, तो आख़िरी की 2 गेंदों में राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने शानदार 2 छक्के जड़कर टीम को रोमांचक जीत दिलाई.

शुभमन और साई ने खेली शतकीय साझेदारी

पंजाब द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. वहीं टीम के सलामी बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड (Matthew Wed), 6 रन बनाकर आउट हो गए. मगर इसके बाद शुभमन गिल और मैच में डेब्यू करने वाले साई सुदर्शन (Sai Sudarshan) ने मिलकर, टीम को मज़बूत बढ़त दिलाई. आपको बता दें, कि साई सुदर्शन ने 30 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली थी.

वहीं सुदर्शन के आउट होने के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने, 18 गेंदों के 27 रन बनाकर पारी को संभाला.

तेवतिया का कमाल

गुजरात की टीम पंजाब के खिलाफ़ एक समय आसान जीत की तरफ बढ़ रही थी, मगर गिल 96 के स्कोर पर आउट हो गए. इसके 2 रन बाद ही, हार्दिक भी रनआउट होकर पवेलियन लौट गए. ऐसे में टीम को आखिरी 6 गेंदों में 19 रनों की ज़रूरत थी. इस दौरान, क्रीज पर डेविड मिलर (David Millor) और राहुल तेवतिया मौजूद थे.

वहीं आखिरी ओवर में मिलर ने एक चौका लगाया, 1 रन वाइड से निकला और 2 रन सिंगल से निकाले. मगर इसके बावजूद भी टीम को अंतिम 2 गेंदों में 12 रनों की ज़रुरत थी, जिसे राहुल तेवतिया ने 2 शानदार छक्के जड़कर हासिल कर लिया.

लियाम लिविंगस्टोन ने खेली तूफ़ानी पारी

IPL 2022 के PBKS vs GT के मैच में टॉस हारकर बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की शुरुआती पारी लड़खड़ा गई थी. टीम ने 34 रनों के स्कोर पर पहले 2 विकेट गंवा दिए. इसके बाद, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने मिलकर पारी को संभाला. इस मैच में धवन 30 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए. तो वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने, 27 गेंदों में 64 रनों की धमाकेदार पारी खेली.

PBKS vs GT में फेल हुए कप्तान

कल हुए इस मैच में गुजरात के सामने पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal), एक बार फिर कप्तानी में कमज़ोर नज़र आए. आपको बता दें, कि मयंक इस मैच में 9 गेंदों में 5 रन बनाकर गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या की गेंद पर आउट हो गए थे. वहीं इस सीज़न की 4 पारियों में भी मयंक कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और उन्होंने अब तक के मुकाबलों में सिर्फ 42 रन ही बनाए हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com