MI vs PBKS Match Highlights: 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई की एक और हार

MI vs PBKS Match Highlights: 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई की एक और हार

बुधवार 14 अप्रैल, 2022 को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 23वें मुकाबले में, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स (MI vs PBKS) के बीच एक जबरदस्त मैच देखने को मिला. वहीं इस सीज़न की शुरुआत से अब तक लगातार 4 मैच हार चुकी मुंबई इंडियंस (MI) को, कल खेले गए मैच में भी पंजाब किंग्स (PBKS) ने 12 रनों से हरा दिया. गौरतलब है, कि IPL के इस सीज़न में मुंबई की ये लगातार 5वीं हार है.

कल हुए इस मैच में जीत के लिए मुंबई को 199 रनों का टारगेट मिला था. एक समय यह लक्ष्य आसान लग रहा था, जब युवा डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) और तिलक वर्मा (Tilak Varma) दोनों क्रीज पर थे. हालांकि, पंजाब के गेंदबाजों ने मुंबई को 20 ओवर में 9 विकेट पर 186 रनों के साथ ही रोक दिया.

आपको बता दें, कि MI vs PBKS के मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत खराब रही थी. जहां कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 28 और ईशान किशन (Ishan Kishan) 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद डेवाल्ड ब्रेविस और तिलक वर्मा ने तेज़ी से टीम के लिए रन जोड़े. मगर फिर डेवाल्ड ब्रेविस 49 और तिलक वर्मा 36 रन बनाकर आउट हो गए. इसके साथ ही, कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) 10 गेंदों में 11 रन बनाकर टीम के 152 रनों के स्कोर पर रन आउट हो गए.

MI vs PBKS के मैच में मुंबई को आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए चाहिए थे 28 रन चाहिए थे और टीम की सारी उम्मीदें सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पर टिकी थीं. वहीं सूर्य ने 30 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए भी. वहीं, जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat)12, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 0, टाइमल मिल्स (Tymal Mills) 0 पर आउट हो गए.

गौरतलब है, कि पंजाब की ओर से गेंदबाज़ी करते हुए वैभव अरोरा (Vaibhav Arora) 1, कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) 2 और ओडिन स्मिथ (Odean Smith) ने 4 विकेट चटकाए.

कल हुए इस मैच में, पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मज़बूत शुरुआत की थी. वहीं कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने पहले पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 65 रन भी जोड़े. इस दौरान, धवन ने 50 गेंदों में 70 और मयंक अग्रवाल ने 32 गेंदों में 52 रन की शानदार पारी खेली थी.

मुंबई और पंजाब के बीच हुए इस मैच में जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) 13 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए. तो इनफॉर्म बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) 2 रन और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) 15 रन बनाकर आउट हुए. इसके साथ ही, जितेश शर्मा (JItesh Sharma) 30 रन और ओडिन स्मिथ 1 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल की धमाकेदार पारी के चलते, उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड भी मिला.

आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें, कि MI vs PBKS के मैच में मुंबई की ओर से गेंदबाज़ी करते हुए, बेसिल थंपी (Basil Thampi) 2, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह और मुरूगन अश्विन (Murugan Ashwin) को भी 1-1 विकेट मिले थे.

Related Stories

No stories found.