MI vs LSG: जीत का सूखा खत्म करेगी मुंबई पलटन या लगाएगी हार का छक्का?

MI vs LSG: जीत का सूखा खत्म करेगी मुंबई पलटन  या लगाएगी हार का छक्का?

आज शनिवार 16 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (MI vs LSG) के बीच, IPL 2022 का 26वां मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें आज 3:30 बजे मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में भिड़ेंगी. गौरतलब है, कि मुंबई के लिए ये मैच करो या मरो की लड़ाई के जैसे हो गया है.

दरअसल, 5 बार की चैंपियन मुंबई पलटन इस बार आइपीएल में एक भी मैच नहीं जीत पाई है. ऐसे में अगर अब मैच नहीं जीते, तो टीम के लिए आइपीएल प्ले ऑफ की राह मुश्किल हो जाएगी.

वहीं, लखनऊ की बात करें, तो टीम का अबतक का प्रदर्शन काफ़ी अच्छा रहा है. लखनऊ ने 5 मैच में से 3 मैच जीते हैं, जबकि 2 में हार का सामना करना पड़ा . इसके साथ ही, लखनऊ ने पिछले मैच में भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया था, लेकिन उसे राजस्थान रॉयल्स (RR) से करीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा.

मुंबई के कप्तान पर रहेगी निगाहें

मुंबई को 5 ट्राफी दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma, इस बार एक भी मैच नहीं जीता पाए है. वहीं अब तक हुए सभी मैचों में वह अपने उनके बल्ले से भी कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए.

इसके साथ ही, टॉप ऑर्डर में पहले 2 मैचों में फिफ्टी लगाने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) का बल्ला भी काफ़ी खामोश है. आज के मैच में विदेशी खिलाड़ी किरन पोलार्ड (Kieron Pollard) से भी टीम को काफ़ी उम्मीदें रहने वाली हैं.

वहीं गेंदबाजी की बात करे, तो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के अलावा कोई भी गेंदबाज इस आइपीएल में अपना कमाल नहीं दिखा पाया है. ऐसे में आज उनके साथ जयदेव उनादकट (Jaidev Unadkat) के सहयोग की जरूरत होगी.

क्रुणाल दिखा सकते हैं कमाल

केएल राहुल (KL Rahul) की अगुवाई वाली लखनऊ ने इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया है. हालांकि, कप्तान का प्रदर्शन तो मिला जुला रहा है, लेकिन युवा खिलाड़ी अपनी शानदार छाप छोड़ रहे हैं. टीम के युवा खिलाड़ी आयुध बदोनी (Aayush Badoni) ने अपने बल्ले से खूब रन बरसाए हैं. इसके अलावा, मिडिल ऑर्डर में दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) टीम को मजबूती देते नज़र आए हैं.

आपको बता दें, कि आज इस मैच में क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) पर भी सबकी निगाहें रहने वाली हैं. दरअसल, इस मैच में क्रुणाल पहली बार मुंबई के खिलाफ़ खेलते नज़र आएंगे. साल 2016 में IPL में शामिल हुए क्रुणाल अभी तक मुंबई के लिए खेलते आए हैं. ऐसे में आज मुम्बई के खिलाफ़ उन्हें खेलते देखना वाकई दिलचस्प होगा.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com