IPL 2022 Updates: मुंबई ने तोड़ी चेन्नई की उम्मीद, आज होगी पंजाब-बैंगलोर में भिड़ंत

IPL 2022 Updates: मुंबई ने तोड़ी चेन्नई की उम्मीद, आज होगी पंजाब-बैंगलोर में भिड़ंत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में कल गुरुवार को, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस (MI vs CSK) के बीच मुकाबला हुआ था. इस मैच में टॉस थोड़ी देरी से शुरू हुआ, क्योंकि मुंबई के वानखेड़े मैदान में कुछ तकनीकी दिक्कत चल रही थी और जिसका असर मैच पर भी पड़ा. बताया जा रहा है, कि टॉस देर होने की वजह से बल्लेबाज़ आउट होने पर रिव्यू नहीं ले पाए.

वहीं पहले बल्लेबाज़ी करते हुए चेन्नई की टीम 97 रनों पर सिमट गई. तो मुंबई इंडियंस ने, 98 रनों के लक्ष्य को पाने के लिए 5 विकेट गवाएँ. लक्ष्य का पीछा करते हुए, मुंबई ने सिर्फ 33 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में एक वक्त पर लगा, कि यहां पर यह मुकाबला चेन्नई की झोली में जा सकता है. मगर मुंबई के दो युवा बल्लेबाज़ तिलक वर्मा (Tilak Verma) और ऋतिक शौकीन (Hrithik Shokeen) ने अपनी टीम के लिए अच्छी साझेदारी की और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. मैच में तिलक वर्मा ने नाबाद 34 रन बनाए, तो वहीं ऋतिक शौकीन 18 रन बनाकर आउट हुए.

चेन्नई ने बनाया अपना दूसरा सबसे लो-स्कोर

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत निराशाजनक रही थी. टीम ने 40 रन के अंदर अपने 6 विकेट गंवा दिए. अंत में टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 16 ओवरों में 97 रनों पर ही सिमट गई. चेन्नई ने आईपीएल में अपना दूसरा सबसे कम स्कोर बनाया है, इससे पहले साल 2013 में, चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ ही अपना सबसे स्कोर 79 बनाया था.

कल चेन्नई सुपर किंग्स की पारी की शुरुआत एक विवाद से हुई. आपको बता दें, कि मुंबई के वानखेड़े मैदान में बिजली का संकट था. इस वजह से टॉस भी देरी से हुआ. वहीं जब मैच शुरू हुआ, उस वक्त बिजली संकट के कारण शुरुआती ओवर्स में डीआरएस का इस्तेमाल नहीं हो पाया. ऐसे में पहले ही ओवर में चेन्नई को इसका नुकसान उठाना पड़ा और डेवॉन कॉन्वे (Devon Conway) डीआरएस नहीं ले पाए और शून्य के स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद एक-एक करके सारे खिलाड़ी आउट होते चले गए. इसी हार के साथ चेन्नई की प्लेऑफ़ में पहुँचने की उम्मीद खत्म हो गई.

पंजाब के शेरो के सामने होंगे रॉयल्स

आईपीएल 2022 के 60वें मुकाबले में, आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) की टीम आमने-सामने होंगी. यह मैच दोनों ही टीमों के लिए प्लेऑफ़ की रेस में बने रहने के लिए अहम है. आपको बता दें, कि यह मैच दोनों ही टीमों के बीच इस सीज़न का दूसरा मैच होगा. पहले मैच में पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) को 5 विकेट से हरा दिया था.

आकड़ों के हिसाब से पंजाब किंग्स (PKBS) का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक 29 मुकाबले खेले गए है, जिसमें 16 में पंजाब को जीत हासिल हुई है. वहीं 13 मुकाबले बैंगलोर ने जीते है.इऐसे में आज होने वाला यह मुकबला बेहद रोमांचक हो सकता है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com