IPL 2022: IPL 2022: अप्रैल में इस दिन शुरू हो सकता है 15वां सीज़न, जनवरी में मेगा ऑक्शन

IPL 2022: IPL 2022: अप्रैल में इस दिन शुरू हो सकता है 15वां सीज़न, जनवरी में मेगा ऑक्शन

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग IPL को लेकर एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है. हाल ही में, BCCI सचिव द्वारा घरेलू मैदानों पर IPL 2022 के आयोजन की घोषणा की गई थी. वहीं, अब ख़बर आ रही है, कि 2 अप्रैल 2022 से चेन्नई के चेेपॉक क्रिकेट स्टेडियम से IPL के 15वें सीज़न की शुरुआत हो सकती है. 

हालांकि, BCCI द्वारा अभी तक इसके बारे में आधिकारिक फैसला नही लिया गया है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक़, प्रमुख स्टेकहोल्डर्स को IPL 2022 के आयोजन और तारीख को लेकर सभी जानकारी बता दी गई है. साथ ही, इसमें बताया गया है, कि आगामी सीज़न का पहला मैच 2 अप्रैल को चेन्नई के चेेपॉक स्टेडियम में आयोजित किया जा सकता है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि IPL 2022 सीज़न में 10 टीमें खेलेगी और कुल 74 मुकाबले खेले जाएंगे. बताया जा रहा है, कि आगामी सीज़न कुल 60 दिनों तक जारी रहेगा. वहीं, फ़ाइनल मुकाबला 4 या 5 जून को आयोजित किया जा सकता है. प्रत्येक टीम, 14 लीग मैच खेलेगी, जिसमें सात अपने घरेलू मैदान में और बाकी बाहर के मैदानों पर खेले जाएंगे. 

BCCI के सचिव Jay Shah ने हाल ही में घोषणा करते हुए कहा था, कि "हमें पता है, कि आप सभी उद्घाटन मैच में CSK को देखने के लिए बेताब हैं. हालांकि, वह क्षण अब ज्यादा बहुत दूर नहीं है. IPL का 15 वां सीज़न दो नई टीमों के साथ भारत में ही होगा. साथ ही, यह पहले के मुकाबले काफ़ी अधिक रोमांचक होने वाला है. 

जनवरी में होगा IPL 2022 का मेगा ऑक्शन

IPL 2022 के आयोजन की ख़बर के साथ ही खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन भी जल्द ही आयोजित किया जाएगा. दरअसल, BCCI ने सभी टीमों के खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए 30 नवंबर आखिरी तारीख तय की है. 30 नवंबर 2021 तक IPL की सभी टीमों को अपने खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिलेगा. वहीं, इसके बाद बाकी खिलाड़ियों की बोली लगाने के लिए जनवरी के पहले हफ़्ते में मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा. प्रत्येक टीम 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com