LSG vs DC Match Highlights: क्विंटन डि काॅक का चला बल्ला, लखनऊ की 6 विकेट से जीत

LSG vs DC Match Highlights: क्विंटन डि काॅक का चला बल्ला, लखनऊ की 6 विकेट से जीत

गुरुवार 7 अप्रैल 2022 को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 15वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स (DC vs LSG) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. इस दौरान, जहां दिल्ली कैपिटल्स (DC) की इस सीज़न की यह लगातार दूसरी हार है. तो वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) ने यह मुकाबला 6 विकेट से जीतकर, IPL 2022 में जीत की हैट्रिक लगाई.

आपको बता दें, कि दिल्ली ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लखनऊ के सामने 149 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसे टीम ने 2 गेंद शेष रहते ही आसानी से हासिल कर लिया.

DC vs LSG के बीच खेले गए इस मैच में, टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत काफ़ी आक्रामक रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने भी आक्रामक पारी खेलते हुए, 34 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए. तो वहीं दिल्ली के कप्तान की बात की जाए, तो मैच में कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने नाबाद 39 और सरफराज़ खान (Sarfaraz Khan) ने नाबाद 36 रनों की पारी खेली.

मगर सीज़न का पहला मैच खेल रहे डेविड वॉर्नर (David Warner) का बल्ला मैच में कुछ कमाल नही दिखा पाया, उन्होंने 12 गेंदों में महज़ 4 रन बनाए. वहीं, रोवमेन पॉवेल (Rovman Powell) भी 3 रन बनाकर आउट हो गए. ऐसे में दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर कुल 149 रन बनाए. तो दूसरी ओर DC vs LSG के इस मैच में, लखनऊ की ओर से गेंदबाज़ी करते हुए कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) ने 1, तो रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने 2 विकेट अपने नाम किए.

वहीं IPL 2022 के इस मैच में, दिल्ली से मिले 150 रनों का पीछा करने उतरी लखनऊ टीम की शुरुआत भी आक्रामक रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़, क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) और कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के बीच पहले विकेट के लिए 73 रनों की साझेदरी हुई. मगर, इसके बाद केएल राहुल 24 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं बल्लेबाज़ी करने उतरे इविन लुईस (Evin Lewis) भी कुछ कमाल का प्रदर्शन नही कर पाए और 13 गेंदों में मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए.

वहीं, दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) भी 11 रन बनाकर पवेलियन की ओर लौटते नज़र आए. DC vs LSG के मैच में, लखनऊ की ओर से क्विंटन डी कॉक ने दमदार पारी खेलते हुए 52 गेदो में 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 80 रनों की पारी खेली. इस शानदार पारी की बदौलत वह ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी बने.

इसके साथ ही पारी के अंतिम ओवर में भारतीय टीम के ऑल-राउंडर क्रुनाल पांड्या (Krunal Pandya) ने, 1 छक्के की मदद से 14 गेंदों में नाबाद 19 रनों की पारी खेली. वहीं, पिछले कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले आयुष बदोनी (Ayush Badoni) ने भी शानदार छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. गौरतलब है, कि उन्होंने अपनी इस छोटी सी पारी में 3 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से कुल 10 रन बनाए थे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com