GT vs SRH Match Highlights: अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर जीती गुजरात टाइटंस

GT vs SRH Match Highlights: अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर जीती गुजरात टाइटंस

बुधवार, 27 अप्रैल को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 40वें मुकाबले में, गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद (GT vs SRH) के बीच, रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए, निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए थे.

अंतिम गेंद पर जीती गुजरात टाइटंस

दूसरी ओर GT vs SRH के इस मैच में 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस (GT) ने यह मुकाबला, मैच की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर जीत लिया. गुजरात की इस जीत के हीरो, राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) और राशिद खान (Rashid Khan) रहे.

आपको बता दें, कि आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिए 22 रनों की आवश्यकता थी. वहीं ओवर की अंतिम गेंद पर जीत के लिए टीम को 3 रन चाहिए थे. इस आखिरी गेंद पर राशिद खान ने मार्को जेनसन (Marco Jansen) की बॉल पर छक्का जड़कर मैच गुजरात टाइटंस की झोली में डाल दिया. जहां इस मैच में राशिद खान ने 11 गेंदों में 4 छक्कों की मदद से, नाबाद 31 रन बनाए. तो वहीं राहुल तेवतिया ने 21 गेंदों में, 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन बनाए.

इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस ने एक बार फिर से, पॉइंट्स टेबल के पहले स्थान पर अपना कब्ज़ा कर लिया है. फ़िलहाल गुजरात टाइटंस ने इस सीज़न में अभी तक 8 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम ने 7 मुकाबले जीते और अब टीम 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर पहुँच गई है. वहीं दूसरी ओर, सनराइजर्स हैदराबाद 8 में से 5 मैच जीतकर, 10 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल के तीसरे स्थान पर मौजूद है.

GT vs SRH के बीच हुए मैच में, टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी सनराइजर्स की शुरुआत खराब रही और टीम के कप्तान, केन विलियमसन (Kane Williamson) 5 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए, राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) 16 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं इसके बाद अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) और एडेन मार्करम (Aiden Markram) ने तेजी से टीम के लिए रन जोड़े. इस बीच दोनों ने अपने अर्धशतक भी पूरे किए. जहां अभिषेक शर्मा, इस मैच में 42 गेंदों में 65 रन बनाकर आउट हुए, तो वहीं एडेन मार्करम 40 गेंदों में 56 रन बनाकर आउट हुए.

हैदराबाद के लिए निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने 3-3 रन बनाए. वहीं, अंतिम ओवर में टीम के युवा बल्लेबाज़, शशांक सिंह (Shashank Singh) ने 6 गेंदों में नाबाद 25 रन और मार्को जेनसन ने 5 गेंदों में नाबाद 8 रन बनाए. GT vs SRH के मैच में, गुजरात की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट, मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने चटकाएं. इसके अलावा, यश दयाल (Yash Dayal) और अल्ज़ारी जोसेफ (Alzarri Joseph) को 1-1 विकेट मिला.

GT vs SRH के मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस (GT) को ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने आक्रामक शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले 6 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 59 रन जोड़े. आपको बता दें, कि इस मैच में ऋद्धिमान साहा 38 गेंदों में 68 रन और शुभमन गिल 24 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए थे. गुजरात की ओर से खेलते हुए, कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) 10 रन, डेविड मिलर (David Miller) 17 रन, और अभिनव मनोहर (Abhinav Manohar) बिना खाता खोले आउट हो गए.

GT vs SRH के मैच में उमरान का पंजा

GT vs SRH के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से गेंदबाज़ी करते हुए, टीम के युवा तेज़ गेदबाज़ उमरान मलिक (Umran Malik) ने 4 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट हासिल किए. वहीं टीम के मैच हारने के बावजूद भी उमरान मलिक को उनकी शानदार गेदबाज़ी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड मिला. गौरतलब है, कि उमरान मलिक के अलावा टीम के अन्य गेंदबाज़ों को एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ था.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com