IPL 2022 Updates: प्लेऑफ में पहुंची गुजरात, आज दिल्ली और राजस्थान में होगी टक्कर

IPL 2022 Updates: प्लेऑफ में पहुंची गुजरात, आज दिल्ली और राजस्थान में होगी टक्कर

अपना पहला आईपीएल (IPL) सीज़न खेल रही गुजरात टाइटंस (GT), IPL 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. इस दौरान, उनके सामने लगातार 4 मैच जीतकर आ रही लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) थी. मगर राशिद खान (Rashid Khan) की फिरकी के आगे लखनऊ की टीम की एक न चली और 145 रन के लक्ष्य के जवाब में लखनऊ, 13.5 ओवर्स में सिर्फ 82 रनों पर ऑलआउट हो गई.

आपको बता दें, कि गुजरात की टीम लीग में अधिकतर समय टॉप पर रही थी. मगर पिछले 2 मैचों में बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण, टीम को हार का समाना करना पड़ा था. इससे उसकी जगह लखनऊ टॉप पर पहुंच गई. वहीं अब गुजरात ने 18 अंकों के साथ प्लेऑफ़ में अपनी जगह बना ली है, तो लखनऊ की टीम 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर खिसक गई.

बात कल हुए आईपीएल के 57वें मुकबले की करें, तो गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बलेबाज़ी करने का फैसला किया था, मगर टीम की शुरुआत खराब रही. वहीं सलामी बल्लेबाज़ ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) 5 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद, टीम की ओर से शुभमन गिल (Shubman Gill) और राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने शानदार पारी खेलते हुए और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इस दौरान, जहां शुभमन गिल ने नाबाद 63 रनों की पारी खेली, तो वहीं तेवतिया 16 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद लौटे. इसके अलावा, टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) 11 रन, मैथ्यू वेड (Matthew Wade) 10 रन और डेविड मिलर (David Miller) 26 रन बनाकर आउट हुए.

GT vs LSG के बीच हुए मुकाबले में, लखनऊ की ओर से अवेश खान (Avesh Khan) ने 2, तो जेसन होल्डर (Jason Holder) और मोहसीन खान (Mohsin Khan) को 1-1 विकेट मिला. मैच में गुजरात की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए, राशिद खान ने 3.5 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा, रविश्रीनिवासन साई किशोर (Ravisrinivasan Sai Kishore) और यश दयाल (Yash Dayal) को 2-2 विकेट हासिल हुए, तो वहीं मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 1 विकेट अपने नाम किया.

आज दिल्ली और राजस्थान में टक्कर

आईपीएल 2022 में आज बुधवार को, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) की टीमें आमने सामने होंगी. गौरतलब है, कि राजस्थान रॉयल्स (RR) 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल के तीसरे स्थान पर है, तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स (DC) 10 अंकों के साथ 5वें स्थान पर मौजूद है. आपको बता दें, कि इस सीज़न में दूसरी बार ये दोनों टीमें आज आमने-सामने होंगी. इससे पहले जब ये दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थी, तो संजू सैमसन (Sanju Samson) की टीम ने बाज़ी मार ली थी.

फ़िलहाल राजस्थान और दिल्ली, दोनों ही टीमों के पास कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं. हालांकि, राजस्थान की टीम इस सीज़न बेहतरीन लय में नज़र आ रही है. तो ऐसे में दिल्ली को यह मुकाबला जीतने के लिए कड़ी महेनत करनी पड़ सकती है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com