IPL 2022 Updates: दिल्ली के सामने राजस्थान पस्त, आज होगी मुंबई-चेन्नई में जंग

IPL 2022 Updates: दिल्ली के सामने राजस्थान पस्त, आज होगी मुंबई-चेन्नई में जंग

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) के बीच आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 58वां मैच, डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स (RR) ने, 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए. इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 18.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर, 161 रन बनाकर ये मैच अपने नाम कर लिया.

आपको बता दें, कि दिल्ली ने 8 विकेट से ये मैच जीतकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है. गौरतलब है, कि दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीज़न अब तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 6 मुकाबलों में जीत हासिल हुई. इसके साथ ही, दिल्ली की टीम इस वक्त पॉइंट्स टेबल (IPL 2022 Points Table) में 5वें स्थान पर है. तो वहीं, राजस्थान रॉयल्स को 12 में से 7 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है, जिससे संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है.

आपको बता दें, कि RR vs DC के बीच हुए इस मैच में, दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट पारी के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही गिर गया था. मैच में श्रीकार भारत (Srikar Bharat) शून्य के स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट (Trent Bolt) का शिकार बने. वहीं, दिल्ली के लिए मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) ने 62 गेंद में 89 रन बनाए. इसके अलावा, डेविड वॉर्नर (David Warner) 41 गेंद में 52 रन बनाकर नाबाद रहे. अंत में कप्तान ऋषभ पंत ने 4 गेंदों में 13 रन बनाकर दिल्ली को इस रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाई. साथ ही, राजस्थान की ओर से ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने 1-1 विकेट चटकाए.

अश्विन ने जड़ी पहली फिफ्टी

RR vs DC मैच में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने 19 गेंद में 19 रन की पारी खेली. वहीं, तीसरे नंबर पर खेलने आए, रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 38 गेंद में 50 रन बनाए. वहीं कप्तान संजू सैमसन सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए. इसके अलावा, दिल्ली के लिए एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) मिचेल मार्श और चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) ने 2-2 विकेट चटकाए.

आज सामने होंगी दो सफल टीमें

आज गुरुवार 12 मई को इस आईपीएल सीज़न का 59वां मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें आईपीएल इतिहास की दो सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (MI vs CSK) आमने-सामने होंगी. मगर इस बार इन दोनों ही टीमों का प्रदर्शन खराब रहा है. हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. वहीं, मुंबई इंडियंस(MI) की प्लेऑफ़ में पहुँचने की उम्मीद खत्म हो चुकी है.

गौरतलब है, कि इससे पहले जब ये दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थी, तो मुंबई के हाथों से महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने जीत छिन ली थी. वहीं धोनी जब से सीएसके के दोबारा कप्तान बने हैं, तभी से टीम के प्रदर्शन में सुधार नज़र आ रहा. मगर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है और अबतक टीम को, 11 मैचों में 9 बार हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में आज होने वाले इस मुकाबला के जबरदस्त होने की उम्मीद मानी जा रही.

Related Stories

No stories found.