CSK vs LSG: नई टीम और नए कप्तान के बीच आज छिड़ेगी जीत की जंग

CSK vs LSG: नई टीम और नए कप्तान के बीच आज छिड़ेगी जीत की जंग

चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (CSK vs LSG) दोनों ही टीमें गुरुवार 31 मार्च को जीत का खाता खोलना चाहेंगी. आपको बता दें, कि चेन्नई की टीम को लीग के पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, इस मैच में टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. मगर उनकी यह पारी भी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक नहीं पहुँचा पाई और टीम को कोलकाता के हाथों 6 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा.

वहीं आज लखनऊ के खिलाफ़ चेन्नई की टीम बुलंद हौसले के साथ उतरेगी और इसकी एक बड़ी वज़ह, टीम के साथ एक स्टार खिलाड़ी का जुड़ना भी है. खबरों की माने, तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) को आज के मुकाबले में उतार सकती है. आपकोबता दें, कि चेन्नई को बीते सीज़न में मिली खिताबी जीत में मोईन अली ने अहम भूमिका निभाई थी. टॉप ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने चेन्नई की लड़खड़ाती पारी को संभाला था. इसके साथ ही, कुछ बड़े विकेट भी चटकाए थे.

गौरतलब है, कि मोईन अली ने बीते सीज़न में 357 रन बनाए थे. वहीं उनका स्ट्राइक रेट 137.30 का था. वहीं पिछले मैच में मोईन अली वीजा संबंधी समस्याओं के चलते अपना पहला मैच नहीं खेल पाए थे. मिली जानकारी के मुताबिक, आज वह मिशेल सैंटनर (Mitchell Santner) के स्थान पर खेल सकते हैं.

आज मुकाबले में मोईन अली के साथ ही सबकी निगाहें अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) पर भी होंगी. पहले मैच में इस खिलाड़ी ने अपने बल्लेबाज़ी का नमूना पेश किया था, मगर वह कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja ) के साथ ताल- मेल में कमी होने कारण रन-आउट हो गए थे.

इसके साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की बात की जाए, तो यह टीम भी अपना पहला मुकाबला गुजरात टाइटन्स (GT) के हाथों गवां चुकी है. कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की इस टीम को गुजरात टाइटन्स के हाथों 5 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था. IPL 2022 में होने वाले इस मैच में दीपक हूडा (Deepak Hooda) और आयुष बदोनी (Ayush Badoni) के अलावा, कोई भी बल्लेबाज़ फॉर्म में नज़र नहीं आया. वहीं, आज यह टीम भी जीत के साथ 2 अंक हासिल करना चाहेगी.

लीग के पहले मैच में पूर्व-कप्तान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा लगाए गए अर्धशतक से दर्शकों को उम्मीद है, कि आज होने वाले CSK vs LSG के मुकाबले में कैप्टन-कूल का बल्ला एक बार फिर से रनों की बारिश करेगा. इसके साथ ही, टीम को IPL 2022 की पहली जीत भी दिलवाएगा.

Related Stories

No stories found.