IPL 2022 Latest Updates: कैप्टन कूल ने छोड़ी सीएसके की कप्तानी, इस खिलाड़ी ने ली जगह

IPL 2022 Latest Updates: कैप्टन कूल ने छोड़ी सीएसके की कप्तानी, इस खिलाड़ी ने ली जगह

आईपीएल (IPL 2022) की शुरुआत से पहले, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. गौरतलब है, कि गुरुवार 24 मार्च को धोनी ने सीएसके (CSK) की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है, जिसने सभी को चौंका दिया. वहीं इस सीज़न में टीम की कप्तानी, भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) करते हुए नज़र आएंगे.

आपको बता दें, कि रवींद्र जडेजा काफ़ी समय से CSK की टीम का हिस्सा रहें हैं. वह साल 2012 से CSK की ओर से खेल रहे हैं और वह इस टीम की कप्तानी करने वाले, तीसरे खिलाड़ी हैं. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना (Suresh Raina), टीम की कमान संभाल चुके हैं. आज चेन्नई सुपर किंग्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी गई है.

CSK ने गुरुवार को एक बयान में कहा है, कि ''महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कमान टीम के अनुभवी एवं सबसे पुराने खिलाड़ी, रविंद्र जडेजा को सौंपने का फैसला किया है. जडेजा, जो 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे हैं, CSK का नेतृत्व करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी होंगे. वहीं धोनी इस सीज़न और उसके बाद भी CSK का प्रतिनिधत्वि करते रहेंगे.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि साल 2008 से महेंद्र सिंह धोनी CSK के कप्तान रहे हैं. वहीं धोनी के नेतृत्व में CSK ने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया है. इसके साथ ही, महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में फ्रेंचाइजी को चार बार आईपीएल चैंपियन भी बनाया है.

आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस (MI) के बाद, CSK सबसे सफल टीमों में से एक है. IPL 2022 की मेगा नीलामी से पहले भी, CSK ने अपने चार स्टार खिलाड़ियों को रिटेन किया था. इनमें रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी, ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj Gaikwad) और मोईन अली (Moeen Ali) का नाम शामिल है. मगर फ्रेंचाइजी ने रवींद्र जडेजा को धोनी से ज्यादा रकम देकर टीम में रखा था, जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे, कि वह टीम के अगले कप्तान बन सकते हैं.

गौरतलब है, कि CSK 26 मार्च 2022 को पिछले सीज़न की उप-विजेता टीम, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुक़ाबले के साथ IPL 2022 के अभियान की शुरुआत करेगी. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार, 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा.

Related Stories

No stories found.