LSG vs RCB: लखनऊ के कप्तान फिर से दिखा सकते हैं जलवा, दिनेश कार्तिक भी हैं फॉर्म में

LSG vs RCB: लखनऊ के कप्तान फिर से दिखा सकते हैं जलवा, दिनेश कार्तिक भी हैं फॉर्म में

आज मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (LSG vs RCB) के बीच IPL 2022 का 31वां मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें आज शाम 7:30 बजे मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में भिड़ेंगी. लखनऊ और बेंगलुरु के अब तक के प्रदर्शन की बात की जाए, तो दोनों टीमों का प्रदर्शन एक जैसा रहा है. दोनों टीमें, टॉप 4 में बनी हुई हैं और काफ़ी अच्छे फॉर्म में नज़र आ रही हैं.

इस सीज़न में पहली बार शामिल हुई लखनऊ की टीम ने 6 में से 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है. वहीं दूसरी ओर, लखनऊ ने भी 6 में से 4 मैच अपने नाम किए हैं. ऐसे में आज बराबरी पर चल रही दोनों टीमों का मुकाबला वाकई काफी दिलचस्प होने वाला है.

लखनऊ के कप्तान फुल फॉर्म में

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) इस समय काफ़ी फॉर्म में चल रहे हैं. इस सीज़न में उनके प्रदर्शन की बात की जाए, तो उनका प्रदर्शन काफ़ी अच्छा रहा है. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस (MI) के सामने नाबाद 103 रनों की पारी खेलकर अपने खेल का शानदार नमूना पेश किया था. इसके अलावा, दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) भी काफ़ी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं.

हालांकि, टीम को अच्छी शुरुआत के लिए युवा खिलाड़ी आयुष बदोनी (Ayush Badoni), दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) के सहयोग की जरूरत भी पड़ेगी. वहीं गेंदबाजी की बात की जाए, तो तेज गेंदबाज आवेश खान (Aavesh Khan) और रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) अपना कमाल दिखा सकते है.

दिनेश कार्तिक फिर दिखा सकते हैं अपना कमाल

बेंगलुरु के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का बल्ला इस बार खूब सिर चढ़कर बोल रहा है. आरसीबी के मैच में अब दर्शकों की निगाहें अन्य खिलाड़ियों की बजाय दिनेश कार्तिक पर ज्यादा टिकी रहती हैं. दरअसल, इस सीज़न में अब तक उन्होंने 6 पारियों में 197 रन बनाए हैं और 5 बार नॉट आउट रहे हैं. पिछले मैच में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (DK) के खिलाफ़ 66 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी.

हालांकि, पूर्व कप्तान किंग कोहली की खराब बल्लेबाजी, आरसीबी के लिए चिंता का विषय बनती जा रही है. उनके अभी तक के प्रदर्शन को देखते हुए, ऐसा लगता है, मानो उनके बल्ले को जंग लग गई है. उन्होंने 6 मैचों में सिर्फ़ 119 रन बनाए हैं, जबकि दो बार रन आउट भी हो चुके हैं. ऐसे में आज टीम को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद रहने वाली है. वहीं, गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और जोश हेजलवुड (Josh hazlewood) अपनी गेंदबाजी से लखनऊ को रोकते नज़र आ सकते हैं.

Related Stories

No stories found.