दोबारा शुरू होगा IPL 2021 BCCI ने तारीखों की घोषणा की

दोबारा शुरू होगा IPL 2021 BCCI ने तारीखों की घोषणा की
A sports journalist browses VIVO sponsor IPL cricket logo on his mobile phone in Hyderabad on June 22, 2020. - Chinese sponsorship of India's biggest sporting event was under threat on June 19 after a border clash between the two countries sparked calls in India for a boycott of Chinese products and companies. Chinese mobile phone maker VIVO is the IPL's top sponsor having paid $330 million for a deal between 2018-2022. (Photo by NOAH SEELAM / AFP) (Photo by NOAH SEELAM/AFP via Getty Images)

BCCI ने IPL 2021 के 14वें सीजन के बचे हुए मैचों की तारीख की घोषणा कर दी है। यह मैच UAE के दुबई, अबु धाबी और शारजाह स्थित मैदानों में खेले जाएंगे।

BCCI ने IPL 2021 के बचे हुए मैचों की नई तारीखें घोषित कर दी हैं। यह मैच 19 सितंबर 2021 से शुरू होंगे, जबकि फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर 2021 को खेला जाएगा। बता दें कि भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते 4 मई 2021 को टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। वहीं पिछले दिनों BCCI की स्पेशल मीटिंग में इस लोकप्रिय टूर्नामेंट के बचे हुए मैच UAE में आयोजित करने का फैसला लिया गया था। अब यह मैच UAE स्थित शारजाह, अबु धाबी और दुबई के मैदानों में खेले जाएंगे। हालांकि अभी भी टूर्नामेंट में विदेशी खिलाड़ियों के खेलने पर स्थिति साफ नहीं हुई है। 

BCCI से जुड़े अधिकारी ने बताया कि एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के साथ भारतीय क्रिकेट बोर्ड की बैठक बेहद सफल रही है। हमें उम्मीद है कि सभी मैच सफलतापूर्वक संपन्न होंगे। BCCI, IPL के बचे हुए मैचों के लिए सितंबर अक्टूबर में 25 दिन का समय चाहता था। इसी वजह से बोर्ड कड़ी जद्दोजहद में लगा हुआ था। इसी दौरान भारत इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में एक मैच कम खेलने की खबर भी सामने आई थी।  वहीं विदेशी खिलाड़ियों के खेलने के बारे में पूछे जाने पर इस अधिकारी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि ज्यादातर खिलाड़ी खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। 

एक IPL टीम से जुड़े अधिकारी का कहना है कि हमें उम्मीद है कि BCCI विदेशी खिलाड़ियों के बचे हुए मैचों में खेलने पर विदेशी बोर्ड से बात करेगा। साथ ही कहा कि टीम में विदेशी खिलाड़ियों का खेलना बहुत जरूरी होता है। अगर विदेशी खिलाड़ी नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह दूसरे विदेशी खिलाड़ियों को ढूंढा जाएगा। वहीं टूर्नामेंट की  टॉप चार टीमों पर नजर डालें तो ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स पहले, चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु तीसरे और मुंबई इंडियंस चौथे स्थान पर बनी हुई हैं।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com