ICC Under-19 World Cup: वेस्टइंडीज़ में भारतीय टीम का होगा दक्षिण अफ्रीका के साथ मुकाबला

ICC Under-19 World Cup: वेस्टइंडीज़ में भारतीय टीम का होगा दक्षिण अफ्रीका के साथ मुकाबला

Under-19 World Cup 2022 में भारतीय टीम, आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी. वहीं यह उम्मीद की जा रही है, कि भारतीय टीम Under-19 World Cup 2022 की शुरुआत जीत के साथ करेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि वेस्टइंडीज़ में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में, भारत को खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है. Yash Dhull की कप्तानी वाली भारतीय टीम को ग्रुप-बी में रखा गया है, जिसमें युगांडा, साउथ अफ्रीका और आयरलैंड जैसी टीमे भी शामिल हैं.

ICC Under-19 World Cup 2022 में 16 टीमों को कुल 4 ग्रुपों में बांटा गया है. वहीं अंकतालिका में अपने ग्रुप में शीर्ष 2 पर रहने वाली टीमें प्लेऑफ और क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब रहेंगी. इस टूर्नामेंट में ग्रुप-ए में बांग्लादेश, इंग्लैंड, कनाडा, यूएई शामिल हैं. ग्रुप-बी में भारत, युगांडा, साउथ अफ्रीका और आयरलैंड शामिल हैं. ग्रुप-सी में अफगानिस्तान, पाकिस्तान, पापुआ न्यू गिनी और ज़िम्बाब्वे को रखा गया है. आखिर में ग्रुप-डी में ऑस्ट्रेलिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज़ की टीम शामिल है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज के मुकाबले 22 जनवरी, 2022 तक खेले जाएंगे. इसके बाद, फाइनल का मुकाबला 5 फरवरी को खेला जाएगा. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की अब तक की सबसे सफल टीम रही है, जिसने साल 2000, 2008, 2012 और 2018 में यह खिताब जीता है. इसके अलावा, वह साल 2016 की उपविजेता भी रही थी. वहीं युगांडा की टीम, इस टूर्नामेंट में पहली बार भाग ले रही. उसे भी भारत, दक्षिण अफ्रीक और आयरलैंड के साथ ग्रुप-बी में रखा गया है.

ICC Under-19 World Cup का पिछला संस्करण साल 2020 में न्यूज़ीलैंड में खेला गया था, जिसे बांग्लादेश ने जीता था. ICC Under-19 World Cup 2022 में भारतीय टीम अपना पहला मैच, 15 जनवरी को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. टीम अपना दूसरा मुकाबला, त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में 19 जनवरी को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. वहीं इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना तीसरा मैच, त्रिनिडाड के ब्रायन लारा स्टेडियम में 22 जनवरी को युगांडा के खिलाफ खेलती नज़र आएगी.

ICC Under-19 World Cup 2022 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच, भारतीय समयानुसार आज शाम 6:30 बजे शुरू होगा. वहीं टॉस शाम 6 बजे होगा. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच Under-19 World Cup के मैच का लाइव टेलीकास्ट Star Sports Networks पर किया जाएगा. इस मैच को Disney+ Hotstar पर लाइव भी देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup 2022: भारतीय टीम का हुआ ऐलान, Mithali Raj संभालेंगी टीम की कमान

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com