Indian Cricketers Heartwarming Gestures: मैदान के बाहर खिलाड़ियों ने ऐसे जीते फैंस के दिल

Indian Cricketers Heartwarming Gestures: मैदान के बाहर खिलाड़ियों ने ऐसे जीते फैंस के दिल

देश विदेश में मौजूद क्रिकेट के दीवानों ने, कई बार अपने पसंदीदा Indian Cricketers के लिए एक से बढ़कर एक चीज़े की है. वहीं ऐसा भी देखा गया है, कि फैंस ने बीच मैदान में आकर अपने पसंदीदा खिलाड़ी को गले लगाया है या उनके पैर छूए है. मगर यह प्यार सिर्फ़ फैंस की ओर से ही नहीं है, बल्कि Indian Cricketers ने भी कई बार अपने फैंस को कुछ खूबसूरत सरप्राइज दिए हैं.

ऐसे Indian Cricketers, जिन्होंने अपने फैंस को दिया खूबसूरत सरप्राइस 

1.MS Dhoni 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान, MS Dhoni वैसे तो क्रिकेट से संन्यास ले चुके है, मगर फैंस के बीच इनकी लोकप्रियता अभी भी कायम है. वहीं खेल के मैदान के बाहर भी, प्रशंसको में उनकी ख़ासी चर्चा होती रहती है. हाल ही में, इस खिलाड़ी से जुड़ा एक शानदार वाकया भी देखने को मिला था. दरअसल, पाकिस्तान के गेंदबाज Haris Rauf, भारत के पूर्व कप्तान MS Dhoni के बड़े प्रशंसक है. वहीं MS Dhoni ने उनके प्रति अपनी भावना प्रकट करते हुए, अपनी Chennai Super Kings (CSK) की जर्सी खिलाड़ी को भेंट की है, जिसकी इस समय काफ़ी चर्चा हो रही है.

2. Virat Kohli 

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान, Virat Kohli ने कई बार अपने स्वभाव से काफ़ी सारे खेल प्रेमियों का दिल जीता है. ऐसा ही एक दृश्य, 4 अगस्त 2021 को इंग्लैंड के नॉटिंघम ग्राउंड में भी देखने को मिला था. दरअसल, उस दिन भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में पहला टेस्ट मैच था. मैच की शुरुआत में, Indian Cricketers में शामिल Virat Kohli ने अपने एक युवा फैन को गिफ्ट के तौर पर Spikes दिए थे. 

3. Sachin Tendulkar 

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर, Sachin Tendulkar का अपने फैंस के प्रति प्यार किसी से छुपा नहीं है. बात है, साल 2020 की जब Sachin ने अपने एक नन्हें फैन को अपना बल्ला उपहार में दिया था. दरअसल, Sachin ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें एक छोटा लड़का क्रिकेट खेल रहा है, जो कि शारीरिक रूप से असमर्थ है. इसकी काफ़ी लोगों ने सराहना की थी और Tendulkar ने क्रिकेट के इस दीवाने को, अपना बल्ला उपहार के तौर पर भेजा था. 

4. Rohit Sharma

धुरंधर Indian Cricketers में शामिल, Rohit Sharma बल्लेबाज़ी के अलावा फैंस के प्रति अपने प्यार के लिए भी जाने जाते है. ऐसा ही कुछ, सितंबर 2020 में लोकप्रिय टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के शो पर देखने को मिला था. दरअसल, उस दिन 'कौन बनेगा करोड़पति' के हॉटसीट कर बैठे प्रांशु नाम के प्रतिभागी ने बताया था, कि वह Rohit Sharma के बहुत बड़े फैन है. तब Rohit Sharma ने वीडियो कॉल के ज़रिए उनसे बात की थी. 

5. Hardik Pandya 

Indian Cricketers में शामिल भारतीय टीम के ऑलराउंडर, Hardik Pandya भी अपने फैंस के प्रति लगाव के लिए जाने जाते है. भारत में मौजूद कोयंबतूर का मुगुनाथन उनके इतने बड़े दीवाने थे, कि उसने अपने शरीर पर 16 अलग-अलग भाषाओं में Hardik Pandya का नाम लिखवा लिया था और कई बार, अपने पसंदीदा क्रिकेटर के लिए सिर भी मुंडवाया है. वहीं एक दिन ये फैन उनका मैच देखने के लिए कोयंबतूर से हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला मैदान में आ रहे था, मगर बीच रास्ते में उसका एक्सीडेंट हो गया था. इसके बाद, Hardik Pandya अपने इस फैन से मिलने अस्पताल पहुंचे और उनके इलाज का सारा खर्चा भी उठाया था.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com