IND vs WI 1st ODI: भारत ने 6 विकेट से जीता मैच, बनाया ये ऐतिहासिक रिकाॅर्ड

IND vs WI 1st ODI: भारत ने 6 विकेट से जीता मैच, बनाया ये ऐतिहासिक रिकाॅर्ड

IND vs WI के बीच रविवार को पहला एकदिवसीय मैच खेला गया था. इस पहले एकदिवसीय मुकाबले में, भारत ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज़ को आसानी से मात दे दी है. इसी के साथ, भारत ने पहली जीत के अपना खाता खोला. Rohit Sharma के भारतीय टीम के कप्तान बनने के बाद, यह उनका पहला एकदिवसीय मुकाबला था. ऐसे में Rohit Sharma और भारत के लिए ये जीत काफ़ी ऐतिहासिक रही.

IND vs WI के बीच मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम, केवल 177 रन बनाकर आउट हो गई. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी बढ़िया रही. कप्तान Rohit Sharma और सलामी बल्लेबाज़ Ishan Kishan ने पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़े.

Rohit Sharma ने 51 गेंदों में 60 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया. आपको बता दें, कि IND vs WI के पहले मैच में भारत की ओर से सबसे ज़्यादा रन Rohit Sharma ने ही बनाए. इसके बाद, Virat Kohli 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पारी के अंत में Suryakumar Yadav ने नाबाद 34 रन और पदार्पण मैच खेलने वाले Deepak Hooda ने नाबाद 26 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई.

IND vs WI के बीज पहले एकदिवसीय मैच में भारत के गेंदबाज़ों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया. भारतीय गेंदबाज़ों की बदौलत ही, वेस्टइंडीज की टीम 176 रनों पर ऑल आउट हो गई. भारतीय स्पिनर Yuzvendra chahal ने 4 विकेट, तो Washington Sundar ने 3 विकेट चटकाए. Yuzvendra chahal ने इस मैच में अपने एकदिवसीय करियर में 100 विकेट पूरे कर लिए. वहीं तेज़ गेंदबाज़ Prasidh Krishna ने 2 और Mohammed Siraj ने 1 विकेट हासिल किया.

आपको बता दें, कि IND vs WI के बीच यह पहला एकदिवसीय मुकाबला बेहद ख़ास था. दरअसल, भारतीय टीम ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जो अभी तक कोई भी टीम नहीं बना पाई है. भारतीय टीम 1,000 मैच खेलने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है. इस ऐतिहासिक अवसर को भारत ने अपनी जीत के साथ मनाया है. इसके अलावा, एकदिवसीय मैच में भारत की यह 519वीं जीत है.

Related Stories

No stories found.