IND vs NZ: Rohit Sharma के नेतृत्व में भारत ने New Zealand को 5 विकेट से रौंदा

IND vs NZ: Rohit Sharma के नेतृत्व में भारत ने New Zealand को 5 विकेट से रौंदा

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए IND vs NZ के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. भारतीय टीम ने यह मुकाबला 2 गेंद शेष छोड़ते हुए, अपने नाम कर लिया. मुकाबले के दौरान एक वक्त पर भारतीय टीम आसानी से जीतती हुई दिख रही थी, लेकिन बाद में यह मुकाबला अंतिम ओवर तक पहुंच गया. वहीं, इस मुकाबले के बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 श्रंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है. 

Ind vs NZ मुकाबले में नए कप्तान Rohit Sharma ने जीता टॉस

IND vs NZ के बीच पहला टी20 मैच, नए कप्तान  Rohit Sharma के नेतृत्व में खेला गया है. भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी और कीवी खिलाड़ियों को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया. जिसके बाद New Zealand ने 6 विकेट के नुकसान पर 164 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. New Zealand की और से सलामी बल्लेबाज़ Martin Guptill ने 42 गेंदों पर 70 रनों की धुआंधार पारी खेली. वहीं, Mark Chapman ने भी सहयोग देते 50 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली. 

भारत के लिए R Ashwin और Bhuvneshwar Kumar ने New Zealand के 2-2 विकेट चटकाए. 

Rishabh Pant ने चौका लगाकर दिलाई जीत

IND vs NZ के मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफ़ी दमदार रही. पहली विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज़ Rohit Sharma और KL Rahul ने 31 गेंदों पर 50 रन जोड़े. इसके बाद Rohit Sharma और Suryakumar Yadav ने दूसरे विकेट के लिए 49 गेंदों पर 59 रन जोड़े. Rohit Sharma ने 36 गेंदों पर 48, तो वहीं Suryakumar Yadav ने 40 गेंदों पर 62 रन बनाए. 

हालांकि, इसके बाद भारतीय टीम ने 5 विकेट गंवा दिए और मैच अपने अंतिम ओवर तक जा पहुंचा. आखिरी ओवर में बल्लेबाज़ Rishabh Pant क्रीज पर मौजूद थे और गेंदबाजी का जिम्मा Daryl Mitchell पर था. जिसके बाद Rishabh Pant ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर एक शानदार चौका जड़ते हुए, दो गेंद शेष रहते मैच भारत के नाम कर दिया. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com