IND vs SL Pink Ball Test: ख़ास होगा डे-नाइट टेस्ट मैच, 2 साल बाद दिखेगा ऐसा नज़ारा

IND vs SL Pink Ball Test: ख़ास होगा डे-नाइट टेस्ट मैच, 2 साल बाद दिखेगा ऐसा नज़ारा

श्रीलंका की क्रिकेट टीम इस वक्त भारत के दौरे पर है, जहां मोहाली में खेला गया 2 टेस्ट मैच की सीरीज़ का पहला मुकाबला, भारत ने एकतरफा अंदाज़ में जीत लिया था. आपको बता दें, कि भारत ने टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला पारी और 222 रनों से जीता था. वहीं अब India vs Sri Lanka (IND vs SL) के बीच कल होने वाला डे-नाइट टेस्ट मैच, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. मगर इस मैच से पहले खेल प्रेमियों के लिए एक खुशखबरी सामने आ रही है.

गौरतलब है, कि काफ़ी लंबे समय और कोरोनावायरस की वजह से विश्वभर के सभी खेल से जुड़े मुकाबले, 50% दर्शकों की मौजूदगी में या बिना दर्शकों के ही खेले जा रहे थे. वहीं, अब कोरोनावायरस के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है. इस कारण, कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन ने IND vs SL के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए, 100% दर्शकों को अनुमति दे दी है. इसका मतलब, अब दर्शक स्टेडियम में जाकर मैच का पूरा लुत्फ उठा सकेंगे.

वहीं, आज से टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है, जहां इन टिकटों की कीमत 100 रुपए से लेकर 1250 रुपए तक रखी गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि चिन्नास्वामी स्टेडियम की क्षमता 40 हजार दर्शकों की है.

IND vs SL के बीच टेस्ट सीरीज़ का आखिरी मुकाबला, भारतीय सरजमीं पर तीसरा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा जो पिंक बॉल से खेला जाएगा. वहीं भारत ने विराट कोहली की कप्तानी में अपना पहला डे-नाइट मुकाबला, बंगलादेश के खिलाफ़ ईडन गार्डन में खेला था. इस मुकाबले को भारत ने शानदार तरीके से जीता था. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि IND vs SL के दूसरे टेस्ट से पहले कुलदीप यादव को टीम से बाहर कर दिया गया है. वहीं उनकी जगह टीम में पिंक बॉल के माहिर गेंदबाज़, अक्षर पटेल को शामिल किया गया है.

मोहाली में खेला गया IND vs SL का पहला टेस्ट, जहां विराट कोहली का 100वां अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच था. मगर इस टेस्ट मैच में वह कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए. तो अब कल के मुक़ाबले में देखना यह होगा, कि कोहली बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने शतकों का सूखा खत्म कर पाते हैं या नहीं!

आपको बता दें, कि एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम किंग कोहली का वर्ष 2008 से घरेलू मैदान भी है. वह बतौर बल्लेबाज़ आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जुड़े थे और उन्होंने इस मैदान में काफ़ी बेहतरीन पारियां खेली हैं. वहीं, कल का दिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रशंसकों के लिए एक खास दिन भी है. कल टीम, बेंगलोर में ‘RCB Unbox Event’ करेगी. जिसमें टीम का नया लोगो, नए कप्तान और नई जर्सी की घोषणा की जा सकती है.

गौरतलब है, कि कल भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपना 400वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरेंगे. इस कारण अब यह देखना भी दिलचस्प होगा, कि क्या रोहित बतौर कप्तान अपनी पहली टेस्ट सीरीज़ जीत पाते हैं या नहीं.

Related Stories

No stories found.