IND vs SL Day 2 Updates: रवींद्र जडेजा के शतक से भारतीय टीम का स्कोर 468/7

IND vs SL Day 2 Updates: रवींद्र जडेजा के शतक से भारतीय टीम का स्कोर 468/7

India और Sri Lanka (IND vs SL) के बीच दो टेस्ट की सीरीज़ का पहला मैच, मोहाली में खेला जा रहा है. मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 357 रन से आगे खेलना शुरू किया. आपको बता दें, कि मोहाली टेस्ट के दूसरे दिन खेल शुरू होने से पहले दोनों टीम के खिलाड़ियों ने थोड़ी देर मौन धारण कर ऑस्ट्रेलियाई लीजेंड, शेन वॉर्न और रोडनी मार्श को श्रद्धांजलि भी दी है. गौरतलब है, कि दोनों खिलाड़ियों का निधन कल 4 मार्च को ही हुआ है.

वहीं IND vs SL के मैच में, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी की. दोनों खिलाड़ी बिना किसी दवाब के अपनी पारी और टीम के स्कोर को आगे बढ़ा रहें थे. जहां रवींद्र जडेजा ने अपने करियर का दूसरा शतक लगाया, वहीं रविचंद्रन अश्विन ने अर्धशतक लगाते हुए 61 रन बनाए. खेल के पहले दिन ऋषभ पंत (96) और हनुमा विहारी (58) ने भी अर्धशतक लगाकर टीम को एक मजबूत स्थिति में ला दिया था. खबर लिखे जाने तक, लंच ब्रेक हो चुका था और भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 468 रन बना लिए थे.

आपको बता दें, कि ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया था. उन्होंने 52 साल की उम्र में कल अपनी अंतिम सांस ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1001 विकेट लेने वाले वार्न के जाने से, क्रिकेट जगत को बड़ा झटका लगा है और कोई भी इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहा है, कि ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न अब इस दुनिया में नहीं हैं. वहीं भारतीय टीम के पर्व कप्तान विराट कोहली ने भी, आज IND vs SL मैच से पहले दुःख जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी और अपनी संवेदना प्रकट की.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शेन वार्न के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा, कि “हमें कल रात को यह दुखद समाचार मिला, कि शेन वार्न का निधन हो गया है. हम अपनी जिंदगी में यही सोचते रहते है, कि क्या सही है क्या गलत या आने वाला समय कैसा होगा. लेकिन यह जल्द ही समझ आ जाता है, कि जीवन कितना अप्रत्याशित और अस्थिर है. हमें अपने जीवन के हर पल के लिए शुक्रगुज़ार होना चाहिए. 52 साल की उम्र में निधन होना आश्चर्यजनक है. मैं उन्हें मैदान के बाहर भी जनता था, वो एक महान व्यक्ति थे. मेरी गहरी संवेदना उनके दोस्तों और परिवारों वालों के साथ है. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.”

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में शुमार शेन वार्न ने, वर्ष 1992 में आस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू किया था. वहीं आईपीएल के पहले सत्र 2008 में राजस्थान रॉयल्स ने उनकी कप्तानी में आईपीएल का खिताब भी जीता था. गौरतलब है, कि IND vs SL मैच में अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे विराट कोहली समेत भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, सचिन तेंडुलकर, वीरेंद्र सहवाग और खेल जगत के कई सारे दिगज्जों ने भी इस महान स्पिनर के निधन पर शोक जताया है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com