IND vs SL 1st T20I: वानखेड़े स्टेडियम में होगा पहला मैच

IND vs SL 1st T20I: वानखेड़े स्टेडियम में होगा पहला मैच

टीम इंडिया नए साल में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs SL 1st T20I) के साथ एक्शन में वापसी करेगी और इसका पहला मैच मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में होगा. एक नए रूप वाली भारतीय टीम 3 मैचों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका की मेजबानी कर रही है. गौरतलब है, कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) फिलहाल रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करेंगे.

हालांकि रोहित, विराट और राहुल तीनों ही वनडे के लिए टीम में वापसी करेंगे. मगर फिलहाल उनकी अनुपस्थिति में रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और शुभमन गिल (Shubman Gill) को टी20I में शामिल किया गया है. इसके अलावा, राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) और दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) भी टीम में हैं. वहीं, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को उप-कप्तान नोमिनेट किया गया है, जबकि इशान किशन (Ishan Kishan) विकेट कीपिंग करेंगे.

बात गेंदबाजों की करें, तो इनमें युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और एक्सर पटेल (Axar Patel) वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के साथ स्पिन लाइन का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं. इसके साथ ही, उमरान मलिक (Umran Malik) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के तेज आक्रमण की अगुवाई करने की संभावना है जिसमें हर्षल पटेल (Harshal Patel), शिवम मावी (Shivam Mavi) और मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) भी शामिल हैं.

IND vs SL 1st T20I से जुड़े महत्वपूर्ण सवाल 

1. पहला टी20I कब और कहां खेला जाएगा?

भारत बनाम श्रीलंका पहला टी20 मैच 3 जनवरी 2023 (मंगलवार) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

2. मैच कितने बजे शुरू होगा?

पहला टी20 मैच शाम 7 बजे IST से शुरू होगा और उसी के लिए टॉस शाम 6:30 IST पर होगा.

3. कौन से टीवी चैनल टी20I का प्रसारण करेंगे?

भारत बनाम श्रीलंका पहला टी20I स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 3 और एचडी चैनल) पर प्रसारित होगा. इसके अलावा, मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार ऐप पर उपलब्ध रहेगी.

Image Source


यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने शॉर्ट लिस्ट किए 20 खिलाड़ी, जानें किसे मिलेगी जगह

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com