India vs South Africa 3rd ODI: दक्षिण अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप, 4 रनों से जीता मुकाबला

India vs South Africa 3rd ODI: दक्षिण अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप, 4 रनों से जीता मुकाबला

India vs South Africa के बीच तीसरे एकदिवसीय मैच में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा है. केपटाउन में खेले गए आखिरी मैच में, अफ्रीकी टीम ने 4 रनों से जीत हासिल की है. गौरतलब है, कि भारत को पहले और दूसरे एकदिवसीय मैच में भी करारी हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, आखिरी मैच में अफ्रीकी टीम ने जीत के साथ ही, 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया था.

वहीं, पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम ने 49.5 ओवर में 287 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में भारतीय टीम 49.2 ओवर में, 283 रनों पर ऑलआउट हो गई.

Deepak Chahar ने जड़ा शानदार अर्धशतक, लेकिन नहीं दिला पाए जीत

India vs South Africa के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने 223 रनों पर, एक-एक करके 7 विकेट गंवा दिए थे. उसके बाद Deepak Chahar ने 34 गेंदों पर, 57 रनों की शानदार पारी खेलकर जीत की उम्मीद दिलाई थी. उन्होंने गेंदबाज Jasprit Bumrah के साथ 55 रनों की साझेदारी की थी. लेकिन 278 रनों पर, Lungi Ngidi की गेंद पर Deepak Chahar को पवेलियन लौटना पड़ा. उनके पवेलियन लौटते ही भारतीय टीम की जीत की उम्मीद भी लगभग खत्म हो गई. जिसके बाद Jasprit Bumrah (12)और Yuzvendra Chahal (2) रन बनाकर आउट हो गए, और भारतीय टीम जीता हुआ मुकाबला हार गई.

मध्यक्रम बल्लेबाजों ने फिर किया निराश

India vs South Africa के तीसरे एकदिवसीय मैच में भी मध्यक्रम के बल्लेबाजों से निराशा हाथ लगी है. सलामी बल्लेबाज Shikhar Dhawan 61 रन, तो Virat Kohli 65 रन बनाकर आउट हुए. दोनों खिलाड़ियों ने दूसरा विकेट गिरने तक 65 रन जोड़े. वहीं, इन दोनों का विकेट गिरने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज Rishabh Pant, Shreyas Iyer और Suryakumar Yadav से काफी उम्मीद जताई जा रही थी. लेकिन इन सभी ने बल्लेबाजी में फैंस को काफी निराश किया है.

विकेटकीपर Rishabh Pant अपने खराब शॉट के चलते, पहली ही गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद Shreyas Iyer 26 रन, तो Suryakumar Yadav 39 रन बनाकर आउट हुए.

वहीं, टीम के गेंदबाजी की बात करें, तो Prasidh Krishna ने सबसे ज्यादा (3) विकेट लिए हैं. इसके अलावा Deepak Chahar और Jasprit Bumrah ने 2-2 विकेट और Yuzvendra chahal ने एक विकेट लिया है.

Related Stories

No stories found.