India vs Pakistan: करारी हार के बावजूद भी जीत गई टीम इंडिया, जानें कैसे

India vs Pakistan: करारी हार के बावजूद भी जीत गई टीम इंडिया, जानें कैसे
Matthew Lewis-ICC

Image Source

देश के क्रिकेट फैंस को जिन दो टीमों के आपस में भीड़ने का बेसब्री से इंतज़ार रहता है, वो है भारत और पाकिस्तान. ऐसे में बीते रविवार को हुए एशिया कप के सुपर-4 का India vs Pakistan का मैच फैंस के लिए बेहद रोमांचकारी साबित हुआ. यूं तो भारतीय टीम को 5 विकेट से हराकर, पाकिस्तान ने आखिरी गेंद में मैच अपने नाम कर लिया. लेकिन इस हार के बावजूद, टीम इंडिया अपनी परफॉरमेंस के लिए तारीफ़ें बटोर रही है.

दिखा किंग कोहली का पुराना अंदाज़

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रहे विराट कोहली (Virat Kohli), पिछले काफ़ी दिनों से फील्ड में अच्छा प्रदर्शन से चूक रहे थे. वहीं रविवार के India vs Pakistan मैच में कोहली एकबार फिर अपनी पुरानी लय में दिखें. उन्होंने मैच में भारतीय टीम के गिरते विकेटों के बीच, एक छोर को संभालते हुए शानदार अंदाज में अपना अर्धशतक पूरा किया. उनकी इस पारी ने फैंस को इतना खुश कर दिया, कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ ये हार भी जीत जैसी लग रही है.

हालांकि, हॉन्ग कॉन्ग में हुए मैच के हीरो रहे खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में जल्दी आउट हो गए, जिससे फैंस को थोड़ी मायूसी ज़रूर हुई.

ओपनर्स का बेहतरीन प्रदर्शन

भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी भी काफी लंबे समय से एक अच्छी साझेदारी के लिए संघर्ष कर रही थी. इस वजह से बार बार टीम के ओपनिंग पोज़िशन्स में बदलाव देखे जा रहे थे. वहीं India vs Pakistan के मैच में ओपनर्स रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) की जोड़ी ने, पहले ही ओवर से पाकिस्तानी गेंदबाज़ों को मारना शुरू कर दिया, जिससे टीम इंडिया के 50 रन बस चौथे ओवर में ही पूरे हो गए थे. दोनों ओपनर्स की ऐसी साझेदारी देखकर स्टेडियम में मौजूद भारतीय फैंस ने झूमना शुरू कर दिया.

भारतीय स्पिनर का पावरप्ले में विकेट लेना

इस साल एशिया कप में भारत को बॉलिंग में अच्छी शुरुआत, भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) जैसे गेंदबाज़ों ने दिलाई है, लेकिन कल पहली बार ऐसा हुआ, कि किसी एशियाई टीम के खिलाफ भारतीय स्पिनर ने पावरप्ले में बॉलिंग की और काफ़ी किफायती भी रहे. दरअसल, भारत की ओर से स्पिनर रवि बिश्नोई ने, पावरप्ले में ओवर करके पाकिस्तान के घातक और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को काफी सस्ते स्कोर में चलता किया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि रविवार को India vs Pakistan में हार का सामना करने के बाद भी, भारतीय टीम अभी भी सुपर 4 की दौड़ में बनी हुई है. लेकिन इस दौड़ में बने रहने और अगले पड़ाव तक पहुँचने के लिए इस टीम को श्रीलंका के खिलाफ़ अपना अगला मैच जीतने की ज़रूरत होगी, जो मंगलवार 6 सितंबर को दुबई के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा.


यह भी पढ़ें: Cricket Fantasy Apps in India: 4 बेहतरीन एप्स जहां होगी जमकर कमाई

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com