T20 World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत में कौन मारेगा बाज़ी?

T20 World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत में कौन मारेगा बाज़ी?

Image Source

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत के लिए कल का दिन बेहद खास होने वाला है. पिछले दो मैचों में पाकिस्तान (Pakistan) और नीदरलैंड (Netherlands) को हरा चुकी भारतीय टीम, अब रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ मैदान में उतरेगी. शाम 4.30 बजे पर्थ (Perth) में होने वाले इस मुकाबले का नतीजा ही ये तय करेगा, कि भारत सेमी-फाइनल में पहुँच पाएगा या नहीं.

रविवार को होने वाले भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मैच में सबकी नज़रे विराट कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जैसे बल्लेबाज़ों पर होंगी. वहीं दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज़ कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) और एनरिच नॉर्टजे (Enrich Nortje) के प्रदर्शन भी अब तक के मैचों में काफ़ी अच्छा रहा है. दोनों टीमों के अब तक के टीम के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए, क्रिकेट के फैंस इस मैच को लेकर काफ़ी उत्साहित हैं.

टी20 विश्व कप में भारत के अब तक के प्रदर्शन की बात करें, तो अपने पहले मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी थी. वहीं 27 अक्टूबर को हुए भारत और नीदरलैंड्स के मैच में भारत को 56 रनों से जीत हासिल हुई थी. इन दोनों मैचों में विराट कोहली और गेंदबाज़ मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा. रविवार को होने वाले मैच के लिए भारतीय टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारतीय क्रिकेट टीम के अलावा रविवार को पाकिस्तान भी पर्थ के मैदान में टी20 विश्व कप का अपना एक अहम मैच खेलने वाला है. उसका सामना नीदरलैंड्स से होने वाला है और इस मैच में उसकी जीत बेहद अहम होने वाली है. अगर पाकिस्तान यह मैच जीत जाता है, तो भी उसके लिए सेमीफाइनल तक पहुँचने का रास्ता मुश्किल होगा.

यह भी पढ़ें: जानिए किस दिन मिलेगा झुलन गोस्वामी को ‘लेजेंडरी क्रिकेटर’ का पुरस्कार

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com