India vs West Indies 2nd ODI: भारतीय टीम ने दर्ज की दूसरी शानदार जीत, सीरीज़ में मिली 2-0 की बढ़त

India vs West Indies 2nd ODI: भारतीय टीम ने दर्ज की दूसरी शानदार जीत, सीरीज़ में मिली 2-0 की बढ़त

India vs West Indies के बीच 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज़ का दूसरा मुकाबला, बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में वेस्टइंडीज़ की टीम ने टॉस जीतकर, पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. वहीं भारतीय टीम ने यह मैच 44 रनों से जीतकर, सीरीज़ में बढ़त हासिल कर ली है.

India vs West Indies के मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने, 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम, 46 ओवरों में 193 रन बनाकर आउट हो गई. इसी के साथ, भारत ने India vs West Indies सिरीज़ का दूसरा मुकाबला 44 रनो से जीतकर इस 3 मैचों की सिरीज़ में 2-0 से बढ़त बना ली है.

बुधवार को हुए India vs West Indies के दूसरे मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम को, भारतीय तेज़ गेंदबाज़ Prasidh Krishna ने एक के बाद एक झटके दिए. इसकी बदौलत, वेस्टइंडीज़ की आधी टीम महज़ 76 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गई. भारत की ओर से Prasidh Krishna ने 9 ओवरों में केवल 12 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. इसी शानदार गेंदबाज़ी के चलते Prasidh Krishna ‘मैन ऑफ द मैच’ बने.

वेस्टइंडीज़ की तरफ से Shamarh Brooks ने 44 रनों की पारी खेली, तो वहीं Akeal Hosein ने 34 रन और Odean Smith ने 24 रनों की पारी खेली. वेस्टइंडीज़ की टीम मैच में पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई और 46 ओवरों में 193 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

Rohit Sharma की अगुवाई वाली भारतीय टीम, एक बदलाव के साथ मैदान में उतरी थी. India vs West Indies सीरीज़ के दूसरे मुकाबले में, भारतीय टीम में Ishan Kishan की जगह पर KL Rahul ने वापसी की. वहीं वेस्टइंडीज़ के कप्तान Kieron Pollard की जगह, टीम में Odean Smith को मौका दिया गया. इसके अलावा, Nicholas Pooran को वेस्टइंडीज़ का कप्तान बनाया गया.

आपको बता दें, कि पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत थोड़ी खराब रही. मैच में भारत को पहला झटका, कप्तान Rohit Sharma के आउट होने पर लगा, जो तीसरे ओवर में Kemar Roach की गेंद पर केवल 5 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं Rohit Sharma के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे Rishabh Pant, 18 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान Virat Kohli भी India vs West Indies के दूसरे मुकाबले में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और महज़ 18 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बारी आई KL Rahul और Suryakumar Yadav की, जिन्होंने भारतीय टीम की लड़खड़ाती पारी को संभाला.

KL Rahul ने 49 और Suryakumar Yadav ने 64 रनों के स्कोर पर अपना विकेट गवांया. सीरीज़ के दूसरे मुकाबले में Washington Sundar ने 24, Deepak Hooda ने 29 Shardul Thakur ने 8, Mohammed Siraj ने 3 और Yuzvendra Chahal ने 11 रन बनाए.

जानकारी के लिए बता दें, कि India vs West Indies सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाएगा. वहीं यह उम्मीद की जा रही है, कि इस मकाबले में भी भारतीय टीम शानदार जीत के साथ सीरीज़ को क्लीन स्वीप कर लेगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com