IND vs BAN ODI Series: विरोध के चलते ढाका में होने वाला एकदिवसीय मैच हुआ स्थानांतरित

IND vs BAN ODI Series: विरोध के चलते ढाका में होने वाला एकदिवसीय मैच हुआ स्थानांतरित

अगले महीने बांग्लादेश के क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने ढाका में भारत के खिलाफ (IND vs BAN) एक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय (ODI) मैच का आयोजन किया है. वहीं इसी बीच, बांग्लादेश (Bangladesh) के विपक्ष ने एक विरोध प्रदर्शन की योजना की घोषणा की है, जो उसी दिन देश की राजधानी को थप कर सकती थी. भारतीय टीम 2015 के बाद से अपने पहले दौरे के लिए अगले सप्ताह बांग्लादेश जाएगी. इस दौरे की शुरुआत, 4 दिसंबर से शुरू होने वाली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से होगी, जिसमें मूल रूप से ढाका में खेले जाने वाले सभी 3 मैच होंगे.

10 दिसंबर को इस श्रृंखला का तीसरा मैच अब बांग्लादेश के शहर चटगाँव में स्थानांतरित कर दिया गया है. ऐसा इसीलिए क्योंकि उस दिन बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) ने ढाका में एक रैली का ऐलान किया है, जहां सड़कों पर सैकड़ों हज़ारों लोगों के जमा होने की उम्मीद है. इससे पहले भी, बीएनपी ने कई बड़े प्रदर्शन किए हैं. ऐसा ही एक प्रयास पिछले महीने बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) को इस्तीफे के लिए मजबूर करने के लिया किया गया था.

“चटगांव मूल रूप से एक टेस्ट की मेज़बानी करने वाला था. हमें लगा कि आयोजन स्थल पर भी एक वनडे होना चाहिए.” बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के संचालन प्रमुख ने बताया. आपको बता दें, कि बांग्लादेश 2 टेस्ट मैचों के लिए भारत की मेज़बानी भी करेगा. इनमें से एक 14 से 18 दिसंबर से चटगांव और ढाका में 22 से 26 दिसंबर को होगा.

Image Source

यह भी पढ़ें: ‘सबको मौका मिलेगा’- संजू सैमसन और उमरान मलिक को लेकर हार्दिक पंड्या ने दिया बयान

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com