India vs South Africa 2nd Test: भारत ने हासिल की 200 रनों से ऊपर की लीड

India vs South Africa 2nd Test: भारत ने हासिल की 200 रनों से ऊपर की लीड

India और South Africa (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ का दूसरा मुकाबला जोहानसबर्ग में जारी है. भारतीय टीम के द्वारा तीसरे दिन की शुरुआत काफी आक्रामक अंदाज़ में की गई. मैच के दूसरे दिन नाबाद रहे Cheteshwar Pujara और Ajinkya Rahane ने तीसरे दिन की शुरुआत की. काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे, Cheteshwar Pujara और Ajinkya Rahane ने अर्धशतक लगाया. आपको बता दें, कि Cheteshwar Pujara, 86 गेंद खेलकर 53 रनों पर आउट हुए. वहीं, भारतीय टेस्ट के पूर्व उप-कप्तान Ajinkya Rahane 58 रन बनाकर Kagiso Rabada का शिकार बने. आपको बता दें, कि उनके टेस्ट करियर में यह उनका 25वां अर्धशतक है. 

India और South Africa के बीच तीसरे दिन के खेल में भारत की अच्छी शुरुआत के बाद Kagiso Rabada ने Cheteshwar Pujara और Ajinkya Rahane की साझेदारी को तोड़ा. उसके बाद भारत ने अपने अगले 2 विकेट जल्दी ही खो दिए. जिसमे भारतीय टीम के विकेट कीपर Rishabh Pant (0), Ravichandran Ashwin (16) का विकेट शामिल है. अफ्रीकी गेंदबाज़ Kagiso Rabada ने 3 और Lungi Ngidi ने 1 विकेट अपने नाम किया. 

India vs South Africa के मैच में तीसरे दिन के लंच तक भारत ने 161 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी. Hanuma Vihari 6 और Shardul Thakur 4 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद थे. लंच के बाद बल्लेबाज़ी करने उतरे Shardul Thakur ने काफी आक्रामक बल्लेबाज़ी की, उन्होंने 24 गेंदों में 28 रन बनाए. Marco Jansen की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वे आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरे  Mohammed Shami, बिना खाता खोले ही आउट हो गए. खबर लिखे जाने तक भारत ने अफ्रीकी टीम पर 216 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. इस समय क्रीज़ पर Hanuma Vihari (20) और Jasprit Bumrah (6) रनों पर मौजूद हैं. अब भारतीय टीम चाहेगी की वह दक्षिण अफ्रीका को 250 रनों का लक्ष्य दे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com