IND vs SL ODI Highlights: विराट कोहली की धुआँधार पारी के आगे ढेर हुए श्रीलंका

 IND vs SL ODI Highlights: विराट कोहली की धुआँधार पारी के आगे ढेर हुए श्रीलंका

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच वनडे सीरीज़ का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 67 रन से जीत लिया है. इस मैच (IND vs SL 1st ODI) में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया, जहां भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 373 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 8 विकेट खोकर 306 रन ही बना पाई और यह मैच 67 रनों से हार गई. 

इसी के साथ, भारत ने श्रीलंका को 67 रनों से हराकर 3 मैचों की वनडे सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत के 373 रनों के लक्ष्य के आगे श्रीलंकाई टीम 306 रनों पर सिमट गई. श्रीलंका के लिए सबसे ज़्यादा 108 रन टीम के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने बनाए. वहीं, भारत की तरफ से उमरान मलिक (Umran Malik) ने 3 विकेट लिए. इसके अलावा, अपनी पहली पारी में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार शतक लगाया. 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारत ने भारत बनाम श्रीलंका मैच में शानदार शुरुआत की. टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) की सलामी जोड़ी ने ज़बरदस्त साझेदारी की. इस दौरान, गिल 70 और रोहित 83 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद, विराट कोहली ने 113 रनों की धुआँधार पारी खेली. इन तीनों बल्लेबाज़ों के शानदार योगदान के चलते भारत ने 373 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. 

इसके जवाब में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही. पावरप्ले में 2 विकेट गंवाने के बाद श्रीलंका की टीम लड़खड़ा गई थी. पथुम निसंका (Pathum Nissanka) एक छोर पर खड़े थे, लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें किसी का साथ नहीं मिला. इसकी वजह से निसंका 72 रन बनाकर आउट हो गए. इस बीच धनंजय डीसिल्वा (Dhananjaya de Silva) ने 47 रन बनाए, लेकिन यह भी श्रीलंका को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थे. 

अंत में दासुन शनाका ने 108 रन की पारी खेली, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. शनाका मैच में 108 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन श्रीलंकाई टीम 67 रनों से मैच हार गई. आपको बता दें, कि भारत बनाम श्रीलंका की 3 मैचों की वनडे सीरीज़ का दूसरा मुकाबला गुरुवार 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डंस (Eden Gardens) में खेला जाएगा.

Image Source


यह भी पढ़ें: आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ वापसी करेंगें बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com