IND vs SL 1st T20: भारत ने लगातार 10वीं जीत के साथ श्रीलंका को दी मात, 1-0 से मिली बढ़त

IND vs SL 1st T20: भारत ने लगातार 10वीं जीत के साथ श्रीलंका को दी मात, 1-0 से मिली बढ़त

गुरुवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में IND vs SL (India vs Sri Lanka) के बीच खेले गए पहले T20 मुकाबले में, भारत ने श्रीलंका को 62 रनों से हरा दिया है. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए, श्रीलंका के सामने 199 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में श्रीलंका की टीम केवल 137 रन ही बना पाई. IND vs SL के बीच, 3 मैच की सीरीज़ में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है.

इसी के साथ, T20 मैचों में भारत की यह लगातार 10वीं जीत है. IND vs SL के बीच पहले T20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय बल्लेबाज़ ईशान किशन को, ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवार्ड मिला.

ईशान-श्रेयस ने खेली तूफानी पारी

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज़ ईशान किशन ने 89 रनों की धमाकेदार पारी खेलते हुए, कप्तान रोहित शर्मा के साथ 111 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. आपको बता दें, कि इससे पहले वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ ईशान किशन का बल्ला काफ़ी खामोश था, ऐसे में उन पर कई सवाल भी खड़े हो रहे थे. मगर श्रीलंका के खिलाफ़ इस मैच में 56 गेंदों में 89 रनों की शानदार पारी खेलकर, वह टीम की उम्मीदों पर खरे उतरे. वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी 32 गेंदों में 44 रन बनाए.

ईशान किशन के बाद, श्रेयस अय्यर ने भारत की पारी संभालते हुए सिर्फ 28 गेंदों में 57 रन बनाए. उन्होंने 200 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बरसाए, जिसमें उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए. इन तीनों खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत, भारत ने 20 ओवर में केवल 2 विकेट खोकर 199 रन बनाए.

IND vs SL के मैच में भारतीय गेंदबाज़ों ने भी दिखाया दम

IND vs SL के बीच पहले T20 मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. भारतीय गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने पहली गेंद पर ही श्रीलंका का 1 विकेट चटकाकर, भारत को बेहतरीन शुरुआत दी. इसके बाद, श्रीलंका ने शुरुआत के 7 ओवरों में ही अपने 3 विकेट गंवा दिए.

भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और वेंकटेश अय्यर ने 2-2 विकेट लिए. वहीं रवींद्र जडेजा और युज़वेंद्र चहल ने 1-1 विकेट हासिल किया.

टी-20 में भारत की लगातार 10वीं जीत

IND vs SL के बीच पहले T20 मुकाबले में भारत ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. श्रीलंका पर जीत के साथ ही, T20 में भारत की यह लगातार 10वीं जीत है. पूर्व कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने T20 विश्वकप में आखरी के 3 मैच जीते थे. इसके बाद अब रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने सभी 7 मैच जीते हैं. भारत ने इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के रिकार्ड को भी तोड़ दिया है. पाकिस्तान ने साल 2018 में लगातार 9 T20 मैच जीते थे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com