India vs Australia Match Highlights: इस गेंदबाज़ ने एक ओवर में लिए तीन विकेट

India vs Australia Match Highlights: इस गेंदबाज़ ने एक ओवर में लिए तीन विकेट

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले खेले गए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के वार्म-अप मैच में, भारत (India) ने 6 रनों से शानदार जीत दर्ज की है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारत की ओर से मिले 187 रन के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 9 विकेट देकर 180 रन ही बना पाई थी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच हुए इस मुक़ाबले में, 187 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद शानदार रही. वहीं, 4.4 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 50 रन पूरे कर लिए थे. इस दौरान, शॉन मार्श बेहद खतरनाक बल्लेबाजी करते नज़र आए. हालांकि, भारत कि ओर से 6ठे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने मार्श को आउट करके टीम इंडिया को राहत की सांस दिलाई.

आपको बता दें, कि ऑस्ट्रेलिया ने 64 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया था. इसके बाद भी, स्टीव स्मिथ को बड़े शॉट खेलने में कामयाबी नहीं मिली और काफी संघर्ष के बाद स्मिथ 12 गेंदों में 11 रन बनाकर चहल की गेंद पर बोल्ड हो गए. हालांकि, इस दौरान आरोन फिंच एक छोर पर डटे रहे और उन्होंने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया था.

गौरतलब है, कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के इस मैच में फिंच को मैक्सवेल का भी अच्छा साथ मिला, जहां उन्होंने 16 गेंदों पर 23 रन की अच्छी पारी खेली. फिंच और मैक्सवेल के आउट होने के बाद मैच का रुख जरा बदलता दिखा और 19वें ओवर में कोहली ने शानदार फील्डिंग करते हुए टिम डेविड को रन आउट कर दिया. वहीं, आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी. मगर शमी ने भारतीय कप्तान को निराश नहीं किया औ एगर को रनआउट कर दिया. फिर ओवर की आखिरी दो गेंदों पर पहले इंग्लिस और फिर रिचर्डसन को आऊट करके इंडिया को 6 रन से जीत दिला दी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि टीम इंडिया टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी थी. भारत की ओर से केएल राहुल ने 33 गेंद में 57 रन की बेहतरीन पारी खेली, वहीं टीम का मिडिल ऑर्डर हालांकि कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया. मगर सूर्यकुमार यादव ने अपना बेहतरीन रेकॉर्ड जारी रखते हुए 33 गेंद में 50 रन बनाए थे.

India vs Australia में नज़र आए ये चेहरे

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमेश यादव और युजवेंद्र चहल.

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम ज़म्पा और जोश हेज़लवुड.

Image Source

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ़्रीका को हराने के लिए भारतीय टीम है तैयार, यहाँ देखें पूरा शेड्यूल

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com