Tokyo Olympics 2020 Updates: आज महिला हॉकी के सेमी फ़ाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना से भिड़ेगी भारतीय महिला हॉकी टीम

Tokyo Olympics 2020 Updates: आज महिला हॉकी के सेमी फ़ाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना से भिड़ेगी भारतीय महिला हॉकी टीम

Tokyo Olympics 2020 में भारत का अब तक का सफर काफी रोमांचक रहा है. भारत की महिला व पुरुष हॉकी टीमों ने सेमी फ़ाइनल में अपनी-अपनी जगह पक्की कर पहले ही इतिहास रच दिया है. हालांकि पुरुष हॉकी टीम अपने सेमी फ़ाइनल का मैच हार गई थी. अब पूरे देश की निगाहें महिला हॉकी टीम पर बनी हुई है. भारतीय महिला हॉकी टीम आज अपना सेमी फ़ाइनल का मैच खेलने वाली है. इस मैच में उनका सामना विश्व में दूसरे स्थान की टीम अर्जेंटीना से होगा. 

दरअसल Tokyo Olympics 2020 में भारतीय महिला हॉकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उन्हें अपने पहले तीन मैचों में नीदरलैंड्स, जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन से शिकस्त खानी पड़ी थी. लेकिन अपने अगले दो मैचों में आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने बेहद जबरदस्त प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने क्वार्टर फ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमी फ़ाइनल में अपनी जगह भी पक्की कर ली.  क्वॉर्टर फ़ाइनल में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया जैसी तगड़ी टीम को 1-0 से हराया. आज का सेमी फ़ाइनल भारतीय समय अनुसार दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा.

गौरतलब है कि, अर्जेंटीना की टीम को भी Tokyo Olympics 2020 में अब तक एक भी स्वर्ण पदक हासिल नहीं हो पाया. विश्व में दूसरे स्थान की इस टीम को हराना भारतीय महिला टीम के लिए एक कड़ी चुनौती होगी. अर्जेंटीना का प्रदर्शन अब तक के सभी मैचों में काफी अच्छा रहा है. उन्होंने क्वॉर्टर फ़ाइनल में जर्मनी को 3-0 से मात देकर सेमी फ़ाइनल में अपनी जगह बनाई थी. वहीं जो भी टीम आज का सेमी फ़ाइनल का मैच जीतेगी उसका सामना फ़ाइनल में नीदरलैंड्स की टीम से होने वाला है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि Tokyo Olympics 2020 के अब तक के सफर में भारत को 3 पदक हासिल हुए हैं. ये तीनों पदक भारत की बेटियों ने अपने नाम किए हैं. इसमें से एक रजत पदक पहलवानी में Mirabai Chanu को और दो कांस्य बैडमिंटन और पहलवानी में PV Sindhu और Lovlina Borgohain को मिले हैं. भारतीय पुरुष हॉकी टीम भी कल कांस्य पदक के लिए जर्मनी की टीम के विरुद्ध अपनी दावेदारी पेश करेगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com